स्वदेश लौटे विंग कमांडर अभिनंदन, कागजी कार्रवाई के बाद पाकिस्तानी सल्तनत ने इंडियन एयरफोर्स को सौंपा

1 min read

नई दिल्ली: सर्जिकल स्ट्राइक 2 के दौरान पाकिस्तान के चंगुल में फंसे विंग कमांडर अभिनंदन की आखिरकार भारत वापसी हो गई. आज दोपहर लगभग 4 बजे पाकिस्तानी हुकूमत ने इंडियन एयरफोर्स को कमांडर अभिनंदन को सौंपा. इस दौरान प्रमुख अधिकारियों सहित देश के कई हिस्सों से आए हुए लोग भी बाघा बॉर्डर पर मौजूद रहे. लोग ढोल बजाकर और तिरंगा लहराकर देश के वीर को सम्मान दे रहे हैं. वाघा बॉर्डर पर भारत माता की जय के नारे सुनाई दे रहे हैं.

आपको बता दें भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्तान के F-16 विमान को निशाना बनाने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन का मिग-21 बुधवार को क्रैश हो गया. उन्हें पैराशूट के जरिए इजेक्ट होना पड़ा. वह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में चले गए थे. जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें हिरासत में ले लिया था.

गुरुवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी संसद में विंग कमांडर अभिनंदन को भारत वापस करने का ऐलान किया था. इमरान खान ने कहा था कि वे शांति की पहल के तहत ये कदम उठा रहे हैं. हालांकि पाकिस्तान पर विंग कमांडर अभिनंदन को वापस करने का अंतरर्राष्ट्रीय दबाव था. जेनेवा संधि के तहत पाकिस्तान के पास अभिनंदन को वापस करने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं था.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours