स्वास्थ विभाग की बड़ी लापरवाही!जो युवक आज मिला कोरोना संक्रमित 2 दिन पहले बिच्छू काटने के बाद जिला अस्पताल कराया गया था, इलाज मामले में संक्रमण का खतरा जिला अस्पताल में बड़ा कई मेडिकल स्टाफ होंगे क्वारंटाइन

1 min read

बालोद: जिले में रविवार को सात नए कोरोना मरीज मिलने से जिले में हड़कंप मच गया है। वहीं जिले में एक्टिव केस की संख्या 12 हो चुकी है, तो अब तक कुल 66  कोरोना  पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से 54 मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। आज नए मिले कोरोना संक्रमित बालोद डोंडी और गुंडरदेही ब्लाक के हैं, जिन्हें इलाज के लिए जिला कोविड 19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आज मिले कोरोना मरीजों में एक युवक स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही की चलते कोरोना की जद में आ गया। दरसअल रविवार को मिले कोरोना संक्रमितों में से बालोद ब्लाक के ग्राम सोहतरा का युवक भी शामिल है, जो कुछ दिनों पहले बैंगलोर से वापस आया था। गांव आने के बाद युवक को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। इसी दौरान 9 जुलाई को युवक का सेंपल टेस्ट के लिए भेजा गया और 10 जुलाई को युवक को बिच्छू ने काट लिया, जिसके बाद उसे बिना पीपीई किट पहनाए ही क्वारंटाइन सेंटर से जिला अस्पताल इलाज ले जाया गया। वहीं, जिन डॉक्टरों—नर्सो ने उसका इलाज किया, उन्होंने ने भी कोई सावधानी नहीं बरती। अब युवक का रविवार को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूरे ज़िला अस्पताल में हड़कम है। युवक के सम्पर्क में आए डॉक्टरों और नर्सो को क्वारंटाइन किया गया। लेकिन पूरे मामले मैं स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आ गई। जहां क्वारंटाइन युवक की रिपोर्ट आने से पहले सामान्य अस्पताल में इलाज करवाना स्वास्थ्य की बड़ी लापरवाही है। हालांकि पूरे मामले पर अस्पताल अधीक्षक ने चूक मानी है और पूरे अस्पताल को सेनेटाइज करने की बात करते नजर आ रहे हैं।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours