हम देश के दुश्मनों को आतंकियों का गुणगान नहीं करने देंगे- सेना

1 min read

जम्मू कश्मीर
जम्मू कश्मीर के पुलवामा () में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों का एनकाउंटर किया है। पिछले 24 घंटे में अब तक चार आतंकियों को जहन्नुम पहुंचाया जा चुकी है। () के प्रवक्ता कर्नल अमन आनंद (Aman Anand) ने एनबीटी से कहा कि कश्मीर में 24 घंटे में 4 आतंकियों का सफाया किया गया है। उन्होंने कहा कि सेना इन आतंकियों का नाम नहीं बताएगी।

‘देश के जवान असली हीरो’उन्होंने कहा कि आतंकियों से लड़ने वाले सुरक्षाबलों के लोग असली हीरो हैं। आतंकी सिर्फ आतंकी होता है, उसके नाम से कोई फर्क नहीं पड़ता। इसलिए हम मारे गए आतंकियों का नाम कंफर्म नहीं कर रहे हैं। हम देश के दुश्मनों को आतंकियों के गुणगान करने का मौका नहीं देना चाहते।

इनपुट के बाद हुई कार्रवाई
आतंकियों को सुरक्षाबलों के बीच पिछले 24 घंटे से मुठभेड़ चल रही थी। सेना को इनपुट मिला था कि कुछ आतंकी यहां छिपे हुए है जिसके बाद सेना ने घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया। सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया। सेना इनका नाम नहीं बता रही है लेकिन कहा जा रहा है कि इसमें हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडरर ढेर हो चुका है। सेना अभी भी इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है वहीं पत्थरबाज सेना पर पत्थरबाजी भी कर रहे हैं।

दो जगह छिपे थे आतंकी
बता दें कि जम्मू-कश्मीर में दो जगहों पर आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही थी। अवंतिपोरा में सुरक्षाबलों ने अब तक दो आतंकी मार गिराए हैं जबकि पुलवामा के बेगीपोरा में हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी रियाज नायकू की तलाश में सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर रखी थी। इसके बाद खबर मिली कि सुरक्षाबलों ने रियाज नायकू को एनकाउंटर में ढेर कर दिया।

मारा गया चीफ कमांडर हमारे सहयोगी न्यूज चैनल टाइम्स नाउ के मुताबिक, हिज्बुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर रियाज नायकू (Riyaz Naikoo) को एनकांउटर में ढेर कर दिया गया है। इसे हंदवाड़ा (Handwara Encounter) में भारतीय जवानों की शहादत का बदला माना जा रहा है। पुलवामा में जारी एनकाउंटर के बीच श्रीनगर में मोबाइल और इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। इसके अलावा अवंतिपोरा के शरशाली खिरयू में भी दो आतंकियों को मार गिराया गया है।

रात से जारी था एनकाउंटरसूत्रों के अनुसार सुरक्षाबलों को हिज्बुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर रियाज नाइकू के छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद ऑपरेशन शुरू हुआ।मंगलवार रात 11 बजे ऑपरेशन शुरू किया और रात 12.15 बजे आतंकियों से मुठभेड़ शुरू हुई। इस जगह पर करीब 14-15 घर हैं, जहां से नागरिकों को पहले सही सलामत बाहर निकाल लिया गया था। ऑपरेशन अभी भी जारी है।

कौन था रियाज नायकूभारतीय सेना ने उसके सिर पर 12 लाख रुपये का इनाम रखा था। उसने घाटी में लंबे समय से दहशत फैला रखी थी। सब्जार बट की मौत के बाद रियाज को हिज्बुल का कमांडर बनाया गया था। बुरहान वानी के बाद वह घाटी में आतंंक का नया पोस्टर बॉय बन गया था। रियाज बुरहान वानी के कोर ग्रुप का मेंबर था और बुरहान के मारे जाने के बाद उसे ही टॉप कमांडर बनाए जाने की चर्चा थी। पिछले साल उसने धमकी भरा ऑडियो जारी किया था। वीडियो में उसने घाटी में जेल स्टाफ पर हमले की धमकी दी थी।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours