'हे राम': इस फिल्म के लिए शाहरुख को मिली इतनी फीस, सुनकर नहीं होगा भरोसा

1 min read

साउथ मेगास्टार कमल हासन की आइकॉनिक फिल्म ” ने अपनी रिलीज के 20 साल पूरे कर लिए हैं। इस फिल्म में कमल हासन ना केवल ऐक्टिंग की बल्कि डायरेक्शन में डेब्यू किया था। इस फिल्म उनके काम की बहुत तारीफ की गई। कमल हासन के अलावा इस फिल्म को के लिए याद किया जाता है। शाहरुख खान ने कमल हासन के रोल साकेत राम के दोस्त अमजद अली खान का किरदार निभाया था।

शाहरुख ने मेहनताने के तौर पर ली रिस्ट वॉच
‘हे राम’ को लेकर कहा जाता है कि शाहरुख खान ने फिल्म के लिए एक भी पैसा नहीं लिया। शाहरुख खान ने अपने मेहनताना के तौर पर कमल हासन से रिस्ट वॉच ली थी। सोशल मीडिया पर एक विडियो वारसल हो रहा है। इस विडियो में कमल हासन को कहते हुए देखा जा सकता है कि कई लोगों को लगता है कि शाहरुख खान बिजनसमैन और कमर्शल माइंड वाले हैं। हालांकि, वह फिल्म ‘हे राम’ का बजट जानते थे और वह इसका हिस्सा बनना चाहते थे। कमल हासन ने कहा शाहरुख खान ने फिल्म के लिए कुछ नहीं लिया सिर्फ रिस्ट वॉच ली थी।

शाहरुख के पास है फिल्म के रीमेक के राइट्स
खास बात यह है कि शाहरुख खान ने साल 2000 में रिलीज हुई इस फिल्म के रीमेक के राइट्स हासिल कर लिए हैं। इसको लेकर कमल हासन कहा कि शाहरुख खान के पास फिल्म कि कुछ यादें होनी चाहिए क्योंकि उन्होंने इस फिल्म के लिए फ्रेंडशिप और सर्विस दी थी।

महात्मा गांधी की हत्या पर आधारित है फिल्म
पीरियड ड्रामा ‘हे राम’ की बात करें तो इस फिल्म में भारत के विभाजन और महात्मा गांधी की हत्या पर आधारित थी। महात्मा गांधी को नेगेटिव रोल में दिखाने को लेकर फिल्म का काफी विरोध हुआ था। फिल्म में कमल हासन के अलावा शाहरुख खान, रानी मुखर्जी, हेमा मालिनी, नसीरुद्दीन शाह, फरीदा जलाल और अतुल कुलकर्णी महत्वपूर्ण भूमिका में थे।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours