होली की धूम, राष्ट्रपति-पीएम ने दी शुभकामना

1 min read

नई दिल्ली
पूरा देश आज रंगों का त्योहार होली मना रहा है। इस मौके पर एक-दूसरे को बधाइयां देने का सिलसिला भी जारी है। इसी क्रम में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत तमाम गणमान्य हस्तियों ने भी देशवासियों को दी है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्विटर पर होली शुभकामनाएं देते हुए उम्मीद जताई कि यह पावन पर्व सभी के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि लाएगी।

उधर, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को होली के मौके पर लोगों को बधाई देते हुए उन बाधाओं को खत्म करने का आह्वान किया, जो जो लोगों को बांटती हैं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश में कोरोना वायरस के प्रभाव के कारण होली नहीं मनाने का ऐलान किया था।

नायडू ने ट्वीट किया, ‘इस होली पर, हम अपने समाज को एक साथ रखने वाले मेलजोल और सौहार्द के बंधन को मजबूत करने का प्रयास करें।’ उपराष्ट्रपति ने कहा, ‘यह त्योहार उन बाधाओं को खत्म करता है जो हमें विभाजित करते हैं और समृद्धि, शांति, प्रगति, सद्भाव तथा खुशी साझा करने के लिए हमें एकजुट करता हैं।’

मोदी ने ट्विट किया, ‘रंग, उमंग और आनंद के त्योहार होली की आप सभी को बहुत-बहुत बधाई। यह पर्व सभी देशवासियों के जीवन में खुशियों लेकर आए।’

उधर, पुदुचेरी की राज्यपाल किरन बेदी ने राजभवन में होली खेली। उन्होंने होली खेलने राजभवन पहुंचे लोगों पर फूल बरसाए।

उधर, मुथरा के बांके बिहारी मंदिर में श्रद्धालुओं ने जमकर रंग-गुलाल उड़ाए। वहीं, मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर में भी होली का भव्य आयोजन किया गया।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours