नक्सलियों के दांत खट्टे करेंगे बस्तर फाइटर्स : संभाग के सभी 7 जिलों के 2100 पदों के लिए परिणाम घोषित, देखें List

1 min read

जगदलपुर। 2100 bastar fighters selected:  छत्तीसगढ़ में बस्तर फाइटर्स फोर्स भर्ती परीक्षा के नतीजे घोषित हो गए है। संभाग के सातों जिले में 2100 पदों पर युवक-युवतियों का चयन हुआ है। इनमें प्रत्येक जिले में 300-300 पद हैं। संभाग के जगदलपुर, दंतेवाड़ा, कोंडागांव, बीजापुर, नारायणपुर, सुकमा और कांकेर के पुलिस अधीक्षक कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर रिजल्ट चस्पा किया गया है।

Read More: Shocking News: स्वतंत्रता दिवस पर सरकारी स्कूल में परोसी अफीम, वीडियो वायरल होने पर मचा हड़कंप

आपको बता दें कि बस्तर फाइटर्स आरक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत 17 जुलाई 2022 को 50 अंकों की लिखित परीक्षा हुई थी। मई-जून में हुए फिजिकल टेस्ट में 5,405 उम्मीदवार योग्य पाए गए थे। इनके लिए बस्तर संभाग के सभी जिला मुख्यालयों में लिखित परीक्षा आयोजित हुई, जिसमें 5,330 युवा शामिल हुए। फिजिकल टेस्ट एवं लिखित परीक्षा में मिले अंकों के आधार पर बस्तर संभाग में कुल 3,969 उम्मीदवारों का चयन हुआ था। जिनका 1 अगस्त से 10 अगस्त को संभाग के सभी जिला मुख्यालयों में 20 अंकों के लिए इंटरव्यू लिया गया।

Read More: लेडी टीचर के घर देर रात पहुंचे SDM साहब, 16 घंटे तक करते रहे ये काम, बाहर बैठकर नजारा देखते रहे ग्रामीण

सभी 2100 पदों पर उम्मीदवार चयनित

2100 bastar fighters selected: अब बस्तर फाइटर्स की चयन सूची जारी कर दी गई है। सभी 2100 पदों पर उम्मीदवारों का चयन हुआ है। इन चयनित उम्मीदवारों में से 300-300 लोग बस्तर संभाग के सातों जिलों में आरक्षक के पद पर नियुक्त किए जाएंगे।

नक्सल मोर्चे पर मिलेगा फायदा

2100 bastar fighters selected: हर जिलों में बस्तर फाइटर्स फोर्स में स्थानीय युवाओं की भर्ती से बड़ा फायदा मिलेगा। एक तरफ जहां नक्सलगढ़ के युवा रोजगार से जुड़ेंगे, तो वहीं दूसरी तरफ नक्सली भी बैकफुट पर होंगे। स्थानीय युवा बस्तर की जल-जंगल-जमीन से अच्छी तरह वाकिफ हैं, इसलिए नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन में जवानों को ज्यादा सफलता मिलेगी। इधर, नक्सली भी बस्तर फाइटर्स फोर्स का लगातार विरोध कर रहे हैं। कई जगह बैनर-पोस्टर चस्पा कर स्थानीय युवाओं को फोर्स में भर्ती नहीं होने की धमकी दी गई है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours