25.9 C
Munich
Wednesday, August 10, 2022

42 फिट लंबी है इस महिला की नाखून, Guinness World Records हुआ नाम

Must read

डायना आर्मस्ट्रॉन्ग (Diana Armstrong) ने दुनिया के सबसे लंबे नाखूनों (world’s longest fingernails) वाली महिला का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया. डायना ने गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Records) ने मंगलवार को यह घोषणा की. गिनीज़ रिकॉर्ड ने ने बताया कि अमेरिका के मिनिसोटा में रहने वाली 63 साल की डायना के अब पास दोनों हाथों में सबसे लंबे नाखून होने वाली महिला का रिकॉर्ड भी है. उन्होंने बताया कि डायना के दोनों हाथों के नाखूनों की लंबाई 42 फीट लंबी हो गई है जो कि एक सामान्य पीली-स्कूल बस जितनी लंबी है. डायना पिछले 25 सालों से अपने नाखून बढ़ा रहीं थीं.

42 feet long are this woman nails


गिनीज़ रिकॉर्ड के अनुसार, डायना आर्मस्ट्रांग नाम की महिला के करीब (1,306.58 CM) या कहें कि 42 फीट 10.4 इंच के नाखून हैं. उन्होंने यह रिकॉर्ड इस साल मार्च में बनाया था.

सीधे हाथ के अंगूठे के नाखून की लंबाई 4 फीट 6.7 इंच है. जबकि उनकी बाएं हाथ की सबसे छोटी उंगली के नाखून की लंबाई 3 फीट 7 इंच है. यह उनका सबसे छोटा नाखून है.

डायना आर्मस्ट्रॉन्ग ने आखिरी बार 1997 में नाखून काटे थे. उन्होंने नाखून काटना एक दुर्घटना के बाद बंद किया. उनकी 16 साल की बेटी लाटीशा की सोते हुए अस्थमा के कारण मौत हो गई थी. ऑर्मस्ट्रांग ने कहा मेरी बेटी ही हर सप्ताहंत पर मेरे नाखून काटा करती थी. वो मेरे नाखूनों पर पॉलिश लगा कर उन्हें फाइल करती. उसके बाद आर्मस्ट्रांग के बच्चों ने कई बार उनसे नाखून काटने को कहा लेकिन मैंने मना कर दिया.:

अब डायना के नाखून इतने बड़े हो गए हैं कि आर्मस्ट्रांग के नाखूनों पर पेंट करे में चार से पांच घंटे लगते हैं. इससे पहले दोनों हाथों में सबसे लंबे नाखूनों का रिकॉर्ड अमेरिका की आयना विलियम्स के पास था.

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12078/ 108spot_img

Latest article