कमाल की नौकरी…आराम से सोइए और हर घंटे कमाए 18 हजार रुपए से अधिक, जानें कैसे…

1 min read

नई दिल्ली: दुनिया में बिना मेहनत के किसी को पैसे नहीं मिलते। लोग मेहनत करके ही पैसे कमाते है। लेकिन हम आपको एक ऐसे नौकरी के बारे में बताने जा रहे है, जहां मेहनत करके नहीं बल्कि आराम करके पैसे कमा सकते है। दरअसल, जो लोग बहुत ज्यादा सोते हैं और उन्हें सोना बहुत ज्यादा पसंद है तो उनके लिए एक कमाल की नौकरी करने का मौका है। स्लीप जंकी नाक की एक विदेशी कंपनी लोगों के लिए सोने की नौकरी लेकर आई है, बदले में इसके अच्छा खासा पैसा भी दिया जाएगा। आप ये सोच रहे होंगे की भला सोने का कोई पैसा भी देता है? तो बता दें कि कंपनी स्लीपिंक “ऐप्स, तकिए, आई मास्क और बिस्तर” के लिए टेस्ट करेगी। जो लोग काम के लिए चुने जाएंगे उन्हें दो महीने की अवधि के दौरान कंपनी के आठ अलग-अलग उत्पादों को टेस्ट करना होगा। यानी प्रत्येक सप्ताह के लिए एक प्रोडक्ट। फिर आपको इसकी समीक्षा करनी होगी कि आपने अपनी नींद की क्वालिटी और क्वांटिटी में अंतर देखा है या नहीं।

कितने मिलेगी रकम
हर समीक्षा यानी रिव्यू फॉर्म को पूरा करने में लगभग एक घंटे का समय लगेगा। कंपनी का कहना है चयनित स्लीपर (सोने वाले लोग) को कुल 2,000 डॉलर (करीब 1.50 लाख रु) का भुगतान किया जाएगा। आठ सप्ताह के दौरान देखें तो आपको 250 डॉलर यानी 18660 रु प्रति घंटा का भुगतान किया जाएगा। स्लीप जंकी का कहना है कि यह आपके डेटा का उपयोग दुनिया भर में नींद न आने की परेशानी का सामना कर रहे लोगों को बेहतर नींद के लिए गाइड करने में करेगी।

कई कंपनियां करती हैं ऑफर
बता दें कि स्लीप जंकी पहली कंपनी नहीं है, बल्कि ऐसी कंपनियां हैं, जो इस तरह की अस्थाई नौकरी की पेशकश करती हैं और अपने प्रोडक्ट्स पर रिव्यू लिखवाती हैं ताकि वे अपने प्रोडक्ट्स की खूबियां-खामिया जान सकें। स्लीप जंकी में नौकरी के आवेदन के लिए 150 शब्दों का स्पष्टीकरण देना होगा कि आपको क्यों लगता है कि आप इस भूमिका के लिए एकदम परफेक्ट हैं।

कैसे करें अप्लाई
आप इस लिंक (https://www.sleepjunkie.com/sleeping-aid-application/) पर जाकर डायरेक्ट अप्लाई कर सकते हैं। आपको नींद में करवट बदलने की आदत होनी चाहिए और नींद में आवाज करने वालों को अप्लाई न करने के लिए कहा गया है। स्लीप जंकी के एक नींद विशेषज्ञ डोरोथी चेम्बर्स ने एक बयान में कहा है कि हर कोई रात में एक आरामदायक नींद का अधिकार रखता है।

कोरोना काल में नींद की दिक्कत
जर्नल ऑफ क्लिनिकल स्लीप मेडिसिन में प्रकाशित फरवरी 2021 के विश्लेषण में पाया गया कि महामारी शुरू होने के बाद से 40% लोग नींद की समस्या से पीड़ित हैं। ध्यान रहे कि जानकार कहते हैं कि नए प्रोडक्ट्स का परीक्षण संभावित रूप से आपकी नींद को और भी खराब कर सकता है और आपके जागने के घंटों के दौरान दर्दनाक दुष्प्रभाव डाल सकता है। उदाहरण के लिए सब-ऑप्टिमल हाइट या मोटाई वाले तकिए का उपयोग करने से गर्दन और पीठ में दर्द हो सकता है।

कब तक आवेदन का मौका
नींद खराब होने का जोखिम लेने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति के लिए स्लीप जंकी में 14 फरवरी तक आवेदन करने का मौका है। उम्मीदवारों की आयु कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए। आपका 28 फरवरी से शुरू होने वाले सेशन के लिए उपलब्ध होना जरूरी। आपके पास एक स्मार्टफोन भी होना चाहिए जिसमें “स्लीप ट्रैकिंग ऐप्स हों।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours