16.3 C
Munich
Tuesday, October 4, 2022

मौसम की मार, जिंदगी बेहाल : भारी बारिश से छत्तीसगढ़ तरबतर, घरों में घुसा पानी, 12 जिलों में ऑरेंज और 6 जिलों में यलो अलर्ट जारी

Must read

रायपुरः-Chhattisgarh Weather Forecast: प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की वजह से लोगों के सामने मुसीबत बढ़ गई है। बाढ़ के पानी में कहीं मकान डूब गए हैं तो कहीं गाड़ियां बह गईं हैं। कई जगह इलाकों में बाढ़ से भारी तबाही है। छत्तीसगढ़ में आज भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

बस्तर में बारिश ने बरपाया कहर

प्रदेश के बस्तर में बारिश ने कहर बरपा दिया है। बस्तर के पूरे जिले में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। नदी-नाले उफान पर है। हाईवे डूब गए हैं, जिसकी वजह से छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग से ओडिशा, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश का संपर्क टूट गया है। बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा जिले में भारी बारिश हुई है। संभाग की इंद्रावती, शबरी, मलगेर, तालपेरू, मिंगाचल, डंकनी और शंखनी नदी का जल स्तर खरे के निशान को पार कर गया।


बस्तर संभाग में रेड अलर्ट जारी

Chhattisgarh Weather Forecast: मौसम विभाग ने दक्षिण छत्तीसगढ़ यानी बस्तर के 7 जिलों के लिए 72 घंटे का रेड अलर्ट जारी किया था। मौसम विभाग ने अब 24 घंटों के लिए 18 जिलों में ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है। भारी तथा अति भारी बारिश का क्षेत्र मध्य छत्तीसगढ़ रहने की संभावना है।

Chhattisgarh Today
Chhattisgarh Today

मध्य छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए 12 जिलों में ऑरेंज और 6 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के बस्तर, दंतेवाड़ा, बीजापुर, सुकमा, कोंडागांव, कांकेर, नारायणपुर, धमतरी, महासमुंद, राजनांदगांव, बालोद, गरियाबंद तथा उससे लगे आसपास के जिलों में ऑरेंज अलर्ट है। वहीं रायपुर, दुर्ग, कबीरधाम, बलौदाबाजार, जांजगीर-चांपा, बेमेतरा जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में भारी से अति भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12111/114spot_img

Latest article