24.9 C
Munich
Wednesday, August 10, 2022

मुख्यमंत्री की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में कराए गए भर्ती, जल्द हो सकता है कैबिनेट का विस्तार

Must read

मुंबईः CM EKNATH SHINDE FACES ILL शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में संपादकीय लेख के माध्यम से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और बागी विधायकों पर निशाना साधा है. सामना के संपादकीय में कहा गया है कि बीते 2 महीनों से राज्य का स्वास्थ्य खराब करने वालों का स्वास्थ्य खराब हो गया है. इस संपादकीय लेख में एकनाथ शिंदे पर तंज कसते हुए कहा गया है कि सर्वोच्च न्यायालय में राज्य सरकार को लेकर जो कुछ चल रहा है उसी के कारण मुख्यमंत्री की तबीयत बिगड़ रही है.

CM EKNATH SHINDE FACES ILL

CM EKNATH SHINDE FACES ILL शिवसेना के मुखपत्र सामना के संपादकीय लेख में यह भी कहा गया है कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का मानसिक स्वास्थ्य खराब हो चुका है और वह कुछ दिनों में खुद को ग्वालियर का राजा घोषित कर देंगे. लिखा गया है कि इन दिनों उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस दिल्ली का दौरा अकेले कर रहे हैं, क्योंकि मुख्यमंत्री शिंदे को राष्ट्रीय राजधानी की हवा रास नहीं आ रही. आपको बता दें कि शिवेसना नेता संजय राउत के जेल जाने के बाद उद्धव ठाकरे ने पार्टी मुखपत्र ‘सामना’ की कमान अपने हाथों में ले ली है. संजय राउत की अनुपस्थिति में वह खुद ‘सामना’ के संपादक की जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं.


Read More: पापा का हुआ एक्सीडेंट तो 7 साल का बेटा बना Zomato Delivery Boy, स्कूल के बाद 6-11 चलाता है साइकिल, सेलेब्स ने बढ़ाये मदद के हाथ

CM EKNATH SHINDE FACES ILL एकनाथ शिंदे के कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा, मुख्यमंत्री पिछले कुछ दिन अधिक व्यस्त रहने के कारण अस्वस्थ महसूस कर रहे थे. इसलिए उन्होंने एक दिन आराम करने का फैसला किया है. आपको बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की तबीयत 4 जुलाई को बिगड़ गई. इस वजह से उनको अपना दिल्ली दौरा टालना पड़ा. उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस अकेले ही दिल्ली आए. मुख्यमंत्री के सरकारी आवास नंदनवन में डॉक्टरों ने उनके स्वास्थ्य की जांच की और उन्हें आराम करने की सलाह दी. इस वजह से राज्य अतिथिगृह में आयोजित 2 बैठकें भी रद्द कर दी गईं.

Image

CM EKNATH SHINDE FACES ILL इस बीच महाराष्ट्र भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने दावा किया कि राज्य सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार 15 अगस्त से पहले हो जाएगा. इसके बाद सभी मंत्री 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने.अपने जिलों में तिरंगा फहरा सकेंगे. एकनाथ शिंदे ने 30 जून को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. लेकिन अब तक सरकार में मंत्रियों को शामिल नहीं किया गया है.

Read More: आज होगा उपराष्ट्रपति का चुनाव : जगदीप धनखड़ और मार्गरेट अल्वा के बीच टक्कर, जानें- क्या है सियासी समीकरण

CM EKNATH SHINDE FACES ILL इस बीच महाराष्ट्र भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने गुरुवार को कहा कि उनका मानना है कि राज्य सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार 15 अगस्त से पहले हो जाएगा। इसके बाद सभी मंत्री स्वतंत्रता के 75वें वर्ष पर अपने-अपने जिलों में तिरंगा फहरा सकेंगे। एकनाथ शिंदे ने 30 जून को मुख्यमंत्री के रूप में और देवेंद्र फडणवीस को उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई थी, लेकिन तब से मंत्रियों को शामिल नहीं किया गया है।

Image

CM EKNATH SHINDE FACES ILL भाजपा नेता ने कहा कि यह 15 अगस्त हमारे देश के लिए बहुत खास है, क्योंकि हम आजादी के 75 साल पूरे कर रहे हैं। कैबिनेट विस्तार स्वतंत्रता दिवस से पहले पूरा हो जाना चाहिए ताकि मंत्री अपने-अपने जिलों में तिरंगा फहरा सकें। हालांकि, मुनगंटीवार ने कहा कि किसी को नहीं पता कि कैबिनेट विस्तार कब होगा।

Read More: Chhattisgarh Train Cancelled : छत्तीसगढ़ के रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, फिर से रद्द की गई 68 ट्रेन, यहां देखें लिस्ट..

CM EKNATH SHINDE FACES ILL महाराष्ट्र में सीएम एकनाथ शिंदे की सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार कब होगा इस सवाल पर से अब पर्दा उठ चुका है और मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर काफी दिनों से चल रहीं अटकलें भी खत्म हो गई हैं…साथ ही उन चर्चाओं पर भी विराम लग गया है कि बीजेपी और शिंदे गुट के कितने विधायक शपथ लेंगे महाराष्ट्र में सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की सरकार का पहला विस्तार 5 अगस्त को होने वाला है…इस दौरान बीजेपी के कुल 8 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे। वहीं एकनाथ शिंदे गुट के 7 एमएलए भी सरकार में मंत्री पद संभालेंगे। महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट विस्तार को लेकर राजभवन में भी तैयारियां भी शुरू हो गई हैं।

Image

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12078/ 108spot_img

Latest article