बेमेतरा : जनचौपाल में कलेक्टर ने सुनी आम नागरिकों की समस्याएं, मिले 62 आवेदन

1 min read

बेमेतरा : कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने आज मंगलवार को आयोजित साप्ताहिक भेंट मुलाकात जन चौपाल कार्यक्रम के दौरान जिले के दूर-दराज क्षेत्रों से आए ग्रामीणों से रू-ब-रू होकर उनकी समस्याएं सुनी। इस दौरान नागरिकों ने उनसे मुलाकात कर अपनी समस्याओं, शिकायतों एवं मांगों से अवगत कराया। जिलाधीश ने सभी आवेदनों का अवलोकन कर शीघ्र निराकरण करने संबंधित अधिकारियों को समय-सीमा के भीतर निराकरण कर नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए। कलेक्टर जन-चौपाल में आज विभिन्न विभागों से संबंधित समस्याएं, मांग एवं शिकायत के 62 आवेदन प्राप्त हुए।

 

कलेक्टर भेंट-मुलाकात जनचौपाल में आटा चक्की हेतु लोन दिलाने, दुकान व्यवस्थापन, रबी फसल (चना) की क्षतिपूर्ति की राशि दिलाये जाने, दिव्यांग पेंशन दिलाये जाने, अतिक्रमण हटाये जाने, पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत चौथे किश्त की राशि दिलाये जाने, विधवा पेंशन दिलाने, इंदिरा आवास योजना का लाभ दिलाने, शौचालय निर्माण की राशि दिलाये जाने, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, राशन कार्ड में नाम जोड़ने, भारी भरकम बिजली बिल के संबंध में, ग्राम आंदू में इंटरनेट सुविधा दिलाये जाने आदि के संबंध में आवेदन दिये। साप्ताहिक जनचौपाल में कलेक्टर ने शिकायतकर्ताओं सहित विभिन्न समस्याओं के निराकरण हेतु प्राप्त आवेदनों को संबंधित विभाग के अधिकारियों को अग्रेषित किया। उन्होंने भेंट-मुलाकात जनचौपाल में प्राप्त सभी आवेदनों को गंभीरता से निराकृत करने के निर्देश दियेे। सभी आवेदनों की ऑनलाइन एण्ट्री कर समय सीमा के भीतर निराकरण के निर्देश दिए गये हैं।

 

कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को समय सीमा के भीतर आम लोगों की समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश दिए। तकनिकी रुप से जिन मामलों में आवेदनों का निराकरण नियमानुसार संभव नहीं है उस पर आवेदक को पृथक से लिखित रुप में सूचना भी दी जाए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर डॉ. अनिल बाजपेयी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बेमेतरा सुश्री सुरुचि सिंह, साजा धनराज मरकाम, नवागढ़ प्रवीण तिवारी, कार्यपालन अभियंता जलसंसाधन सीएस शिवहरे, सहित विभिन्न विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours