24.9 C
Munich
Wednesday, August 10, 2022

CWG 2022 : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कटाया सेमीफाइनल का टिकट, बारबाडोस को 100 रन से हराया

Must read

बर्मिंघम. CWG 2022 भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स में अपने सबसे महत्वपूर्ण मैच में शानदार खेल दिखाया. टीम ने बारबाडोस को 100 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं. भारतीय टीम को पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से 3 विकेट से हार मिली थी. लेकिन टीम ने दूसरे मैच में पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर शानदार वापसी की थी. बारबाडोस के खिलाफ जेमिमा रोड्रिग्ज ने नाबाद 56 रन की बेहतरीन पारी खेली. भारत के 4 विकेट पर 162 रन के जवाब में बारबाडोस की टीम 8 विकेट पर 62 रन ही बना सकी. टीम इंडिया के लिए रेणुका सिंह ठाकुर ने घातक गेंदबाजी की. उन्होंने चार विकेट अपने नाम किए. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उन्होंने चार विकेट झटके थे.

स्मृति मंधाना का नहीं चला बल्ला, जेमिमा और शेफाली ने भारत को संभाला

बारबाडोस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. मैच में भारत की शुरुआत खराब रही. पाकिस्तान के खिलाफ विस्फोटक अर्धशतक लगाने वाली स्मृति मंधाना इस मैच में फेल हो गईं. वह दूसरे ओवर में ही आउट हो गईं. शनिका ब्रूस ने उन्हें एलबीडब्ल्यू कर दिया. मंधाना ने सात गेंद पर पांच रन बनाए. इस दौरान एक चौका लगा. स्मृति के आउट होने के बाद जेमिमा रोड्रिग्ज और शेफाली वर्मा ने दूसरे विकेट के लिए 46 गेंद पर 71 रन की साझेदारी की. शेफाली वर्मा ने 26 गेंद पर 43 रन बनाए. उन्होंने सात चौके और एक छक्का लगाया. शेफाली का स्ट्राइक रेट 165.38 का रहा. जेमिमा के साथ गलतफहमी के कारण वह रनआउट हो गईं. कप्तान हरमनप्रीत कौर शून्य रन बनाकर आउट हुईं. इस कारण टीम परेशानी में आ गई थी.


Chhattisgarh Today
Chhattisgarh Today

जेमिमा और दीप्ति बनीं संकटमोचक

CWG 2022  मुश्किल समय में जेमिमा और दीप्ति ने टीम को संभाला. दोनों ने आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाए और टीम को 160 रन के पार पहुंचाया. जेमिमा और दीप्ति ने मिलकर 43 गेंद पर नाबाद 70 रन की साझेदारी की. जेमिमा 46 गेंद पर 56 रन बनाकर नाबाद रहीं. उन्होंने छह चौके और एक छक्का लगाया. उनका स्ट्राइक रेट 121.74 का रहा.वहीं, दीप्ति ने 28 गेंद पर 34 रन बनाए. उन्होंने दो चौके और एक छक्का लगाया. दीप्ति का स्ट्राइक रेट 121.43 रहा.

बारबाडोस की शर्मनाक बल्लेबाजी

बारबाडोस के लिए किशोन नाइट ने सबसे ज्यादा 16 रन बनाए. उनके बाद शकीरा सेलमैन नाबाद 12 रन बनाए. बारबाडोस की आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सकीं. भारत के लिए रेणुका ने सर्वाधिक चार विकेट लिए. मेघना सिंह, स्नेह राणा, राधा यादव और हरमनप्रीत कौर को एक-एक सफलता मिली. रनों के लिहाज से यह भारत की दूसरी सबसे बड़ी जीत है.

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12078/ 108spot_img

Latest article