4.4 C
Munich
Wednesday, February 1, 2023

संन्यास लेने जा रहे टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर? खुद पोस्ट कर कही ये बात

Must read

नई दिल्ली: टी 20 वर्ल्ड के बाद कई सीनियर खिलाड़ियों के संन्यास की खबरें तेज हो गई हैं। इसी क्रम में बुधवार को दिनेश कार्तिक ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट से सनसनी पैदा कर दी है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने में मदद करने के बाद दिनेश कार्तिक ने खुलासा किया कि टी20 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करना उनका ‘सपना’ था। कार्तिक ने बुधवार को अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का संकेत दिया। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर की है, जिसमें उन्होंने अपने करियर के दौरान उनका समर्थन करने वाले सभी का शुक्रिया अदा किया है।

Dinesh Karthik announced his retirement?

विश्व कप खेलने के लिए कड़ी मेहनत की


कार्तिक ने लिखा- ‘भारत के लिए टी20 विश्व कप खेलने के लक्ष्य के लिए कड़ी मेहनत की और ऐसा करना गर्व की अनुभूति थी। मेरे सभी साथी खिलाड़ियों, कोचों, दोस्तों और सबसे महत्वपूर्ण रूप से समर्थन के लिए प्रशंसकों #DreamsDoComeTrue का धन्यवाद

ऑस्ट्रेलिया दौरे का मोंटाज

उन्होंने अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे का एक वीडियो मोंटाज शेयर किया है। वीडियो में कार्तिक के साथियों और परिवार के सदस्यों को भी दिखाया गया है। रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम में शामिल कार्तिक को इस वर्ल्ड कप में कई मैचों में जगह दी गई, लेकिन वे खास प्रदर्शन नहीं कर सके। भारतीय टीम प्रबंधन ने फिनिशर के रूप में कार्तिक की भूमिका पर भरोसा किया था और उन्हें ऋषभ पंत से पहले पहले 11 में चुना था। इंग्लैंड से हारने के बाद टीम इंडिया का टी20 विश्व कप का सफर सेमीफाइनल में समाप्त हो गया था।

टी 20 वर्ल्ड कप में फ्लॉप रहे थे दिनेश कार्तिक

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर टी-20 विश्व कप के शुरुआती मुकाबले में कार्तिक पाकिस्तान के खिलाफ केवल एक रन ही बना सके। 37 वर्षीय कार्तिक के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिर्फ छह रन पर आउट होने के बाद उनके प्रदर्शन में कोई बदलाव नहीं आया। कार्तिक ने अपना आखिरी टी20 वर्ल्ड कप मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला था और उस मुकाबले में वह सिर्फ सात रन ही बना पाए थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dinesh Karthik (@dk00019)

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12111/114spot_img

Latest article