4.1 C
Munich
Wednesday, February 1, 2023

भूकंप के तेज झटकों से कांपा उत्तर भारत, दिल्ली-NCR में भी हिली धरती, यहां 6 लोगों की मौत

Must read

नई दिल्लीः Earthquake shook North India  दिल्ली-एनसीआर मंगलवार देर रात भूकंप के तेज झटकों से हिल गए। नेपाल और मणिपुर में 6.3 तीव्रता वाले भूकंप के झटके देर रात 1 बजकर 57 मिनट पर महसूस किए गए।  भूकंप का केंद्र नेपाल में था। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप की गहराई जमीन से 10 किमी नीचे थी। देर रात आए इस भूकंप के बाद लोग दहशत में आ गए और घरों से बाहर निकलकर खड़े हो गए। दिल्ली के अलावा उत्तराखंड, हिमाचल और उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर इस भूकंप के झटके महसूस किए गए।

Chhattisgarh Today
Chhattisgarh Today

Earthquake shook North India  वहीं नेपाल के डोटी जिले में भूकंप के बाद एक घर गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई। कई इलाकों में तो एक के बाद एक तीन झटके महसूस किए गए। इसके बाद फिर 3:15 बजे फिर 3.6 की तीव्रता पर भूकंप महसूस किया गया। लखनऊ और दिल्ली में करीब 5.7 तीव्रता वाले भूकंप के झटके लगे।


Earthquake shook North India

जानकारी के मुताबिक 6.3 तीव्रता वाले इस भूकंप का सबसे ज्यादा असर नेपाल में पड़ने की आशंका जताई जा रही है। नेपाल सेना को भूकंप प्रभावित इलाकों में तलाशी और बचाव अभियान के लिए भेजा गया है। नेपाल, भारत के अलावा चीन में भी भूकंप के झटके लोगों ने महसूस किए।

Earthquake shook North India  इससे पहले भी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.9 मापी गई थी। इसका केंद्र उत्तराखंड में भारत-नेपाल सीमा पर जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था। जानकारी के मुताबिक यह भूकंप 8 नवंबर को करीब रात 8:52 बजे आया था।

delhi ncr shaken by strong aftershocks of earthquake late at night

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12111/114spot_img

Latest article