24.9 C
Munich
Wednesday, August 10, 2022

Edible Oil Price: त्योहारी सीजन में आम जनता को राहत, इतने रुपए तक सस्ता हो सकता है खाने का तेल

Must read

Edible Oil Price: अगस्त का महीना त्योहारी सीजन है, इस महीने कई त्योहार है. ऐसे में सरकार ने आम जनता को राहत देने की योजना बनाई है. ऐसा बताया जा रहा है कि त्योहारी सीजन में खाने का तेल पहले के मुकाबले और सस्ता हो सकता है. त्योहारी सीजन में डिमांड के बावजूद खाने का तेल और सस्ता हो सकता है. इसके लिए सरकार ने इम्पोर्टर, उत्पादकों और मार्केटिंग कंपनियों की बैठक बुलाई है. गुरुवार यानी कि 4 अगस्त को इसी सिलसिले में खाद्य सचिव की अध्यक्षता में ये बैठक हो सकती है.

Read More : लॉन्च हुआ Har Ghar Tiranga…Ghar Ghar Tiranga…अभियान का थीम सांग, बॉलीवुड के ये कलाकार आए नजर


आम जनता को राहत

ज़ी बिजनेस को मिली जानकारी के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय कीमतों में कमी का फायदा आम लोगों तक पहुंचाने पर जोर दिया गया है. बता दें कि पिछले महीने खाने के तेल में 30 रुपए की कमी की गई थी और आने वाले दिनों में खाने के तेल की कीमतों में और कटौती की जा सकती है.

Chhattisgarh Today
Chhattisgarh Today

10-12 रुपए कम हो सकते हैं दाम

बता दें कि खाद्य सचिव की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में खाने के तेल की कीमत 10 से 12 रुपए कम हो सकती है. तेल उत्पादक और मार्केटिंग कंपनियां ये उम्मीद जता रही हैं कि खाने के तेल के दाम में इतनी कटौती की जा सकती है.

Read More : एक महीने में तीसरी बार कांपी छत्तीसगढ़ की धरती : इस जिले में महसूस किए गए भूकंप के झटके, 4.7 रही तीव्रता

पिछले महीने घटे थे 30 रुपए

पिछले महीने खाने के तेल की कीमत में 30 रुपये प्रति लीटर तक की गिरावट की गई थी. कई कंपनियों ने जुलाई के तीसरे हफ्ते से ही एक लीटर की शीशी और पाउच के एमआरपी में 30 रुपये की कटौती कर दी थी. दाम में कमी के पीछे ग्लोबल मार्केट में एडिबल ऑयल (Edible oil) कीमतों में कमी आना भी है.

एमआरपी में हुई थी भारी कटौती

अडाणी विल्मर ने अपने प्रोडक्ट के एमआरपी में 10 रुपये से लेकर 30 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती कर दी. इसी तरह, जेमिनी एडिबल एंड फैट्स ने भी अपने प्रोडक्ट पर 8 रुपये से लेकर 30 रुपये प्रति लीटर तक की कमी कर दी थी. वहीं  इमामी एग्री ने एमआरपी में 35 रुपये तक की कटौती की. इसके अलावा मदर डेयरी (Mother Dairy) ने भी अपने सभी एडिबल ऑयल की कीमतों (Edible Oil Price) में 15 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती की. इसमें सोयाबीन ऑयल और राइसब्रान ऑयल सभी शामिल हैं.

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12078/ 108spot_img

Latest article