4.4 C
Munich
Wednesday, February 1, 2023

छत्तीसगढ़ पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, बीजापुर जिले में 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

Must read

Four Maoists Surrendered in Bijapur : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली. दरअसल, यहां तीन इनामी नक्सलियों समेत चार उग्रवादियों ने सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया. पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

Chhattisgarh Today
Chhattisgarh Today

Four Maoists Surrendered in Bijapur : पुलिस ने बताया कि “जिले में चार नक्सलियों- राकेश माड़वी उर्फ जोगा माड़वी (33), दुला पूनेम (34), सोमारू उर्फ किशोर कारम (26) और सुरेश माडवी उर्फ सुक्का (24) ने सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण किया है.”


माओवादियों की खोखली विचारधारा से तंग आकर किया समर्पण

Four Maoists Surrendered in Bijapur : पुलिस ने बताया कि नक्सलियों ने माओवादियों की खोखली विचारधारा, भेदभाव पूर्ण व्यवहार और उपेक्षा से तंग आकर आत्मसमर्पण किया है. समर्पण करने वालों में नक्सली राकेश माड़वी 2005 में संगठन में बाल संघम के रूप में भर्ती हुआ था और उस पर पांच लाख रुपये का इनाम था. वहीं, दुला पूनेम 2003 में बाल संघम के रूप में भर्ती हुआ था और उस पर दो लाख रुपये का इनाम था. इसके अलावा सोमारू भी 2006 में बाल संघम के रूप में संगठन में भर्ती हुआ था और उस पर पांच लाख रुपये का इनाम था.

Four Maoists Surrendered in Bijapur : आत्मसमर्पण करने पर दी गई प्रोत्साहन राशि

Four Maoists Surrendered in Bijapur :पुलिस के अनुसार, आत्मसमर्पण करने वाले इन नक्सलियों के खिलाफ हत्या, पुलिस दल पर हमला करने और आगजनी समेत कई मामले दर्ज हैं. पुलिस अफसरों की मानें तो माओवादियों को आत्मसमर्पण करने पर उत्साहवर्धन के लिए छत्तीसगढ़ शासन की आत्मसमर्पण और पुनर्वास नीति के तहत 10-10 हजार रुपये दिए गए हैं.

jawans encounter with Naxali

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12111/114spot_img

Latest article