24.9 C
Munich
Wednesday, August 10, 2022

रक्षाबंधन पर CM का एलान- त्योहार के दिन बस में मुफ्त में सफर कर सकेंगी महिलाएं, इन राज्यों में भी फ्री में यात्रा कर सकेंगी बहनें

Must read

लखनऊ,उत्तरप्रदेशः- Free Bus Service for woman On Rakshabandhan: उत्तर प्रदेश सरकार ने महिलाओं को खुशखबरी दी है. प्रदेश की योगी सरकार ने इस बार भी रक्षाबंधन पर महिलाओं को रोडवेज बस में मुफ्त यात्रा का तोहफा दिया है. उत्तर प्रदेश सरकार ने रक्षाबंधन के अवसर पर राज्‍य सड़क परिवहन निगम की सभी बसों में महिलाओं की यात्रा निःशुल्क करने का फैसला किया है.

सीएम ने दिए निर्देश

यूपी रोडवेज विभाग के एक अधिकारी ने बताया- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबन्धन के अवसर पर रोडवेज की समस्त श्रेणी की बसों में महिलाओं के लिए निःशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिये हैं. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कहा कि ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ के क्रम में फ्री बस सेवा 48 घंटे के लिए उपलब्ध रहेगी.


Read More: पापा का हुआ एक्सीडेंट तो 7 साल का बेटा बना Zomato Delivery Boy, स्कूल के बाद 6-11 चलाता है साइकिल, सेलेब्स ने बढ़ाये मदद के हाथ

उत्तराखंड में भी सरकारी बसों में मुफ्त की सवारी

Free Bus Service for woman On Rakshabandhan: उत्तराखंड में भी रक्षाबंधन के दिन महिलाएं रोडवेज बसों में मुफ्त में सफर कर सकेंगी. इस संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने निर्देश जारी किए हैं. उत्तराखंड रोडवेज की बसों में 10 अगस्त दोपहर 12 बजे के बाद से 11 अगस्त तक महिलाएं रोडवेज बसों में मुफ्त में सफर कर सकेंगी. महिलाओं के साथ 15 साल के बच्चों का भी किराया नहीं लगेगा.

हरियाणा में भी मुफ्त सफर

रक्षाबंधन के दिन हरियाणा रोडवेज की बसों में भी मुफ्त महिलाएं सफर कर सकेंगी. इस संबंध में सीएम मनोहर लाल ने शुक्रवार को अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं. हरियाणा रोजवेज की सभी प्रकार की बसों में 10 अगस्त दोपहर 12 बजे के बाद से 11 अगस्त मध्य रात्रि तक तक महिलाओं से किराया नहीं वसूला जाएगा.

Read More: आज होगा उपराष्ट्रपति का चुनाव : जगदीप धनखड़ और मार्गरेट अल्वा के बीच टक्कर, जानें- क्या है सियासी समीकरण

राजस्थान रोडवेज बस में महिलाएं फ्री में कर सकेंगी सफर

इसके अलावा रक्षाबंधन पर महिलाएं राजस्थान रोडवेज की बसों में भी सफर कर सकेंगी. महिलाएं 10 अगस्त दोपहर 12 बजे के बाद से 11 अगस्त रात्रि 12 बजे तक राजस्थान रोडवेज की बसों में सफर कर सकेंगी. इस दौरान महिलाओं को टिकट दिया जाएगा लेकिन पैसा नहीं वसूला जाएगा. रक्षाबंधन पर राज्य की 3500 बसें सड़क पर उतरेंगी. बता दें कि दिल्ली में पहले से ही महिलाओं के लिए डीटीसी की बसों में मुफ्त सफर की व्यवस्था है.

11 अगस्त को मनाया जाएगा रक्षाबंधन का त्योहार

इस बार 11 अगस्त को रक्षाबंधन का त्योहार देशभर में धूमधाम से मनाया जाएगा. इस दिन बड़ी संख्या में बहनें अपने भाई के घर जाती है और उनकी कलाई पर राखी बांधकर लंबी आयु की कामना करती हैं वहीं दूसरी तरफ भाई भी हमेशा बहन की रक्षा करने का वचन देता है.

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12078/ 108spot_img

Latest article