-0.2 C
Munich
Sunday, December 4, 2022

Free Gas Cylinder: करोड़ों लोगों की हो गई मौज, फ्री मिलेंगे 2 गैस सिलेंडर

Must read

Free Gas Cylinder:  आम जनता के लिए बड़ी खुशखबरी है. अगर आप भी देशभर में बढ़ता गैस की कीमतों से परेशान हैं तो अब आपको बिल्कुल भी टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. इस बार होली पर सरकार आपको 2 गैसे सिलेंडर फ्री में देने का प्लान बना रही है.

Chhattisgarh Today
Chhattisgarh Today

Free Gas Cylinder:  आइए आपको बता दें किन लोगों को यह सुविधा मिलेगी. केंद्र और राज्य सरकार की ओर से उज्ज्वला योजना चलाई जा रही है, जिसके तहत सरकार फ्री गैस सिलेंडर और इस पर सब्सिडी की सुविधा भी दे रही है.


खाद्य विभाग ने दी जानकारी

Free Gas Cylinder:  आपको बता दें यूपी में रहने वालों को यह सौगात राज्य सरकार की तरफ से मिलेगी. उत्तर प्रदेश के खाद्य व रसद विभाग (food and supply department) ने फ्री गैस सिलेंडर देने के प्रस्ताव वित्त विभाग के पास भेज दिया है. इस पर सरकार की ओर से बजट मिलने के बाद ही फ्री गैस सिलेंडर बांटने शुरू कर दिए जाएंगे.

होली पर मिलेगा पहला फ्री सिलेंडर

Free Gas Cylinder:  यूपी में बीजेपी सरकार ने चुनाव के समय किए वादे को पूरा करने के लिए कमर कस ली है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उज्जवला योजना के तहत इस बार होली पर आपको पहला फ्री सिलेंडर दिया जाएगा और दूसरा फ्री सिलेंडर आपको दिवाली पर मिलेगा.

Free Gas Cylinder:  1.65 करोड़ लाभार्थियों को मिलेगा फायदा

Free Gas Cylinder:  राज्य सरकार की इस फ्री सिलेंडर वाली सुविधा का फायदा देशभर के करीब 1.65 करोड़ लाभार्थियों को मिलेगा. आपको बता दें कि फ्री सिलेंडर के लिए सरकार पर करीब 3000 करोड़ रुपये का वित्तीय भार (financial burden) आएगा.

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12111/114spot_img

Latest article