-0.2 C
Munich
Sunday, December 4, 2022

Government Holiday: यहां 28 नवंबर को सरकारी छुट्टी, नोटिफिकेशन जारी; जानिए क्या है वजह…

Must read

Government Holiday: गुरु तेग बहादुर की के शहीदी दिवस के अवसर  के अवसर पर चंडीगढ़ में 28 दिसंबर को सरकारी छुट्टी रहेगी. चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से इसे लेकर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. जानकारी के लिए आपको बता दें कि गुरु तेग बहादुर सिखों के नौंवें गुरु थे.


उत्तर प्रदेश में 5 दिसंबर को अवकाश

Government Holiday: उधर, उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भी 5 दिसंबर को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है. उत्तर प्रदेश सरकार ने बीते मंगलवार को एक अधिसूचना जारी कर राज्य में लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों के मद्देनजर चुनावी क्षेत्रों में 5 दिसंबर को सार्वजनिक अवकाश (UP Public Holiday) घोषित किया है.

Chhattisgarh Today
Chhattisgarh Today

Government Holiday: मालूम हो कि उत्तर प्रदेश में तीन सीटों पर उपचुनाव होने हैं. इनमें रामपुर और खतौली में विधानसभा उपचुनाव, जबकि मैनपुरी संसदीय क्षेत्र में लोगसभा चुनाव निर्धारित है.

Government Holiday

Government Holiday: आधिकारिक आदेश में कहा गया, ‘निगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट, 888 (88 का अधिनियम संख्या 26) की धारा-25 द्वारा प्राप्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव 2022 के लिए उल्लेखित जिलों में सार्वजनिक अवकाश घोषित करते हैं.’

Government Holiday

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12111/114spot_img

Latest article