24.9 C
Munich
Wednesday, August 10, 2022

मुख्यमंत्री का कर्मचारियों को सौगात, राज्य के शासकीय सेवकों को केंद्र की तर्ज पर मिलेगा 34% महंगाई भत्ता

Must read

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश के सरकारी कर्मचारियों की एक बड़ी मांग पूरी कर दी है। राज्य के सरकारी कर्मचारियों को अब केंद्र के कर्मचारियों की तरह 34% महंगाई भत्ता मिलेगा। अब तक उन्हें 31% महंगाई भत्ता मिल रहा था। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता अगस्त माह के वेतन से जुड़कर मिलेगा, यानी सितंबर में मिलने वाला वेतन बढ़कर मिलेगा। इसे त्योहारी सीजन से पहले बड़ी घोषणा माना जा रहा है।

मध्यप्रदेश के कर्मचारी संगठन लंबे समय से केंद्रीय कर्मचारियों के बराबर महंगाई भत्ते की मांग कर रहे थे। इस मांग को शिवराज सरकार ने मान लिया है। राज्य के मंत्री गोपाल भार्गव को साथ में बिठाकर शिवराज सिंह चौहान ने इस संबंध में घोषणा की और वीडियो जारी किया। उन्होंने कहा कि अभी मध्यप्रदेश के हमारे शासकीय सेवकों को 31% महंगाई भत्ता मिलता है। हमने पिछली बार एक साथ 11% बढ़ोतरी की थी। आज (सोमवार को) हम फैसला कर रहे हैं कि 34% महंगाई भत्ता मध्यप्रदेश के शासकीय सेवकों को देंगे। केंद्र के शासकीय सेवकों को भी 34% महंगाई भत्ता मिलता है। यह फैसला अगस्त माह के वेतन, जिसका भुगतान सितंबर में होगा, से लागू हो रहा है। इस फैसले से शासन पर लगभग 625 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वित्तीय भार आएगा। साढ़े सात लाख से अधिक कर्मचारी भाई-बहनों को इसका लाभ मिलेगा। उनकी बेहतरी के लिए हमने यह फैसला किया है।”


Government servants will get 34% allowance

महाकाल की सवारी में शामिल होंगे शिवराज
इससे पहले शिवराज सिंह चौहान ने यह भी कहा कि “आज श्रावण के महीने का तीसरा सोमवार है। मैं महाकाल के दर्शन करने जा रहा हूं। बाबा की सवारी में भी शामिल रहूंगा। महाकाल महाराज से यही प्रार्थना है कि सुख-समृद्धि और रिद्धि-सिद्धि मध्यप्रदेश की जनता की जिंदगी में आए। हमारा प्रदेश और देश प्रगति के पथ पर आगे बढ़ता जाए

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12078/ 108spot_img

Latest article