24.9 C
Munich
Wednesday, August 10, 2022

छत्तीसगढ़ में हैकर्स के हौसले बुलंद : वाट्सएप डीपी में दंतेवाड़ा कलेक्टर की तस्वीर लगाकर अधिकारियों से की पैसों की मांग

Must read

दंतेवाड़ा:- collector vinit nandanwar: छत्तीसगढ़ में ठगी करने वाला गैंग सक्रिय है। यहां ठगों को कानून का जरा सा भी खौफ नहीं है अब दिनोंदिन इनका हौसला इतना बढ़ता जा रहा है कि ये लोग अधिकारियों को भी निशाना बना रहे हैं। ताजा मामला प्रदेश के दंतेवाड़ा जिले से सामने आया है। जहां जिला कलेक्टर विनीत नंदनवार की तस्वीर डीपी में रख कर पैसे वसूलने का प्रयास किया जा रहा है। कलेक्टर ने दंतेवाड़ा एसपी से उक्त नंबर सहित इस प्रकरण की शिकायत की है।

हैकर ने कलेक्‍टर के नाम से मांगे पैसे

collector vinit nandanwar विनीत नंदनवार के नाम पर हैकर ने मोबाइल नंबर-8179240441 पर डीपी रख कर अधिकारियों के पास पैसे के लिए मैसेज किया। अधिकारियों से इस तरह की जानकारी मिलने के बाद कलेक्टर ने क्रॉस चेकिंग की तो मामले का खुलासा हुआ जिसके बाद इसकी शिकायत एसपी दंतेवाड़ा से की गई है।


Chhattisgarh Today
Chhattisgarh Today

कलेक्‍टर ने किया सचेत

कलेक्टर ने अपने मोबाइल में एक स्टेटस डालकर सभी को सचेत किया है। इस मामले में हैरानी की बात है क‍ि हैकर्स अब प्रशासन‍िक मुख‍िया को भी अपना न‍िशाना बना रहे हैं। वह तो समय पर मामला सामने आ गया नहीं तो कई अध‍िकार‍ियों की जेबें ढीली हो जाती और क‍िसी को पता भी नहीं चलता।

कलेक्टर की तस्वीर लगाकर ठगी करने का पहला मामला

आपको बता दें कि साइबर ठगों के विरुद्ध बड़े शहरों में इस तरह की शिकायतें आती है। दंतेवाड़ा जैसे शहर में अधिकारी, वो भी कलेक्टर की तस्वीर लगाकर ठगी करने का ये पहला प्रकरण है। कलेक्टर के साथ हुई इस घटना के बाद अब पुलिस भी सतर्क हो गई है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12078/ 108spot_img

Latest article