-0.2 C
Munich
Sunday, December 4, 2022

खुद को HIV पॉजिटिव कर लूंगा…अनुकंपा नियुक्ति नहीं मिलने पर भड़का युवक, प्रशासन को दी धमकी

Must read

जबलपुर: hiv positive kya hota hai एड्स जैसी लाइलाज बीमारी की रोकथाम के लिए सरकार जागरुकता अभियान चलाती है, लेकिन जबलपुर का एक युवक खुद को एड्स का रोगी बनाने पर उतारू हो गया है. जबलपुर का एक युवक जो कि अपने पिता की ड्यूटी के दौरान हुई मौत के बाद अनुकंपा नियुक्ति की मांग 2004 से कर रहा है पर उसे नौकरी नही मिली. आखिरकार युवक सरकारी सिस्टम से परेशान होकर अब वो कदम उठाने वाला है जिसे शायद न कभी हमने और न ही सरकार ने सुना या फिर सोचा होगा. युवक अपने आपको “विश्व एड्स दिवस” के दिन HIV पॉजिटिव कर लेने की चेतावनी दी है.

hiv positive kya hota hai


hiv positive kya hota hai युवक के पिता मेडिकल कॉलेज में चौकीदार के पद पर पदस्थ थे. इसी दौरान 2004 में उनकी मौत हो गई. मेडिकल जांच में खुलासा हुआ कि मृतक चौकीदार HIV पॉजिटिव थे. युवक ने बताया कि पिता कि मौत के बाद घर संभालने का पूरा भार उस पर ही आ गया. मानवीय आधार पर पिता की मौत के बाद युवक ने मेडिकल कॉलेज में विशेष अनुकंपा नियुक्ति के लिए प्रकरण सामान्य प्रशासन विभाग को भेजा, लेकिन उसे निरस्त कर दिया गया.

hiv positive kya hota hai नहीं मिली अनुकंपा नौकरी

hiv positive kya hota hai पीड़ित युवक को अपने पिता की मौत के बाद पता चला कि उसकी मां भी HIV पॉजिटिव हैं, जिनका उपचार वह ART सेंटर मेडिकल कॉलेज में करवा रहा है. घर पर मां के अलावा पत्नी, एक बेटी और एक छोटा भाई भी है. अभी युवक और उसका छोटा भाई प्राइवेट नौकरी कर रहे हैं. युवक ने विशेष अनुकंपा नियुक्ति के लिए तत्कालीन चिकित्सा शिक्षा मंत्री शरद जैन से भी मुलाकात की, लेकिन कोई बात नही बनी. पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोत ने भी मंत्री विश्वास सारंग को पत्र लिखा पर उससे भी कुछ नहीं हुआ. वर्तमान में DME ऑफिस भोपाल से प्रकरण अपर सचिव चिकित्सा शिक्षा को भेजा गया है, लेकिन कार्यवाही आगे नहीं बढ़ पाई.

hiv positive kya hota hai

hiv positive kya hota hai मुझे मालूम है कैसे होते हैं HIV पॉजिटिव?

hiv positive kya hota hai पीड़ित युवक ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में सेवा करते-करते 1995 में पिता HIV पॉजिटिव हो गए और 2004 में उनकी मौत हों गई. पिता की मौत के बाद मां और परिवार के भरण पोषण के लिए अनुकंपा नियुक्ति जरूरी है पर लगता है कि मेडिकल प्रबंधन नौकरी नही देना चाहता इसलिए उसने आगामी 1 दिसंबर 2022 को खुद को HIV पॉजिटिव करने की चेतावनी दी है. युवक ने ICMR से अपनी HIV टेस्ट रिपोर्ट बनवाई हैं जो कि अभी निगेटिव हैं. युवक का कहना हैं कि मैं अच्छी तरह से जानता हूं कि HIV पॉजिटिव कैसे हुआ जाता है. युवक ने 1 दिसंबर “विश्व एड्स दिवस” के दिन खुद को पॉजिटिव करने का ऐलान कर हड़कंप मचा दिया है. युवक ने यह सूचना जबलपुर कलेक्टर, एस.पी, मेडिकल कॉलेज और संबंधित गढ़ा थाने में भी दी है.

Contaminação pelo vírus HIV ainda é crescente entre homens jovens

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12111/114spot_img

Latest article