24.9 C
Munich
Wednesday, August 10, 2022

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव ने लगाई लंबी छलांग, छीनेंगे बाबर आजम का ताज

Must read

नई दिल्लीः ICC T20 Ranking: आईसीसी ने टी20 फार्मेट में ताजा रैंकिंग जारी कर दी है. इस रैंकिंग में भारत के एक विस्फोटक बल्लेबाज का बोलबाला देखने को मिला है. इस खिलाड़ी ने हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर एक शानदार पारी खेल टी20 रैंकिंग में लंबी छलांग लगाते हुए दूसरा पायदान हासिल कर लिया है. ये खिलाड़ी एशिया कप 2022 में खेलने का भी सबसे बड़ा दावेदार है.

ICC T20 Ranking टी20 रैंकिंग में इस खिलाड़ी का जलवा

ICC T20 Ranking आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) 816 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली थी. पाकिस्तान के बाबर आजम 818 अंकों के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज इस लिस्ट में टॉप 10 में अपनी जगह नहीं बना सका है.


वेस्टइंडीज के खिलाफ जिताया मैच

ICC T20 Ranking मंगलवार (2 अगस्त) को सेंट किट्स के वॉर्नर पार्क में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने मैच विनिंग पारी खेली थी. इस मैच में सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) ने 44 गेंदों पर आठ चौके और चार छक्कों की मदद से 76 रनों की पारी खेली. इस मैच में उन्होंने 172.72 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए. इस शानदार प्रदर्शन के बाद ही सूर्यकुमार यादव को आईसीसी की रैंकिंग धमाकेदार फायदा मिला है.

Read More: रेलवे के ये कर्मचारी नहीं आ सकते कार से ड्यूटी! माना जाता है प्रोटोकॉल का उल्लंघन, जा सकती है नौकरी

विराट कोहली को हुआ नुकसान

ICC T20 Ranking आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को नुकसान हुआ है. विराट कोहली (Virat Kohli) 539 अंकों के साथ 28वें स्थान पर आ गए हैं. वहीं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 598 अंकों के साथ 16वें स्थान पर बने हुए हैं. वहीं ईशान किशन (Ishan Kishan) 14वें और केएल राहुल 20वें स्थान पर हैं.

सूर्यकुमार बने अपने ही जिगरी दोस्त के लिए सबसे बड़े विलेन

ICC T20 Ranking वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मैच में विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के बल्ले से एक धमाकेदार पारी देखने को मिली. सूर्यकुमार ने इस मैच में बतौर ओपनर खेलते हुए टीम इंडिया को अकले दम पर मैच जिताया. सूर्यकुमार इस शानदार पारी बाद अपने ही एक दोस्त के लिए बड़े विलेन बन गए हैं, क्योंकि इस खिलाड़ी के लिए अब टीम में जगह बनाना काफी मुश्किल रहने वाला है और इस सीरीज में इस खिलाड़ी का खेलना भी नामुमकिन दिखाई देता है.

इस खिलाड़ी के लिए विलेन बने सूर्यकुमार

ICC T20 Ranking वेस्टइंडीज दौरा अभी तक सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) काफी खराब रहा था, लेकिन इस मैच में उन्होंने धमाकेदार पारी खेलकर वापसी के संकेत दे दिए हैं. सूर्यकुमार को इस सीरीज में बतौर ओपनर खेलने का मौका मिला है, उन्होंने इस मौके का फायदा उठाते हुए अपने ही दोस्त ईशान किशन (Ishan Kishan) के लिए टेंशन बढ़ा दी है. ईशान किशन (Ishan Kishan) एक ओपनिंग बल्लेबाज हैं और वह इस सीरीज में पारी की शुरुआत करते के बड़े दावेदार भी थे, लेकिन सूर्यकुमार की इस पारी के बाद टीम में उन्हें जगह मिलना अब मुश्किल रहने वाला है.

Read More: दर्दनाक सड़क हादसा : स्कूल से लौट रहे पिता- पुत्र को ट्रक ने रौंदा, दोनों की मौके पर ही मौत

वेस्टइंडीज के खिलाफ मचाया गदर

ICC T20 Ranking सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) इससे पहले बतौर ओपनर खेलते हुए नजर नहीं आए थे. शुरुआती दो मैच में उन्होंने कुल 35 रन ही बनाए थे, जिसके बाद उनकी बल्लेबाजी पर सवाल उठ रहे थे, लेकिन इस मैच में उन्होंने 44 गेंदों पर 172.72 की स्ट्राइक रेट से 76 रनों की पारी खेल करारा जवाब दिया. इस पारी में उनके बल्ले से चौके और चार छक्कों देखने को मिले. सूर्यकुमार और ईशान किशन आईपीएल में एक ही टीम के लिए खेलते हैं और अच्छे दोस्त भी माने जाते हैं, लेकिन यहां सूर्यकुमार उनके लिए बड़ा खतरा साबित हो रहे हैं.

रोहित के साथ कई मौकों पर की ओपनिंग

ICC T20 Ranking ईशान किशन (Ishan Kishan) टीम इंडिया के लिए कई मौकों पर बतौर ओपनर खेल चुके हैं. उन्होंने कप्तान रोहित के साथ भी पारी की शुरुआत की है. वहीं आईपीएल 2022 के बाद उन्हें बतौर ओपनर टीम में कई मैच खेलने को मिले और उन्हें अच्छा प्रदर्शन भी किया. भारतीय टीम को इसी महीने एशिया कप भी खेलना है, ऐसे में ईशान किशन (Ishan Kishan) के लिए टीम का हिस्सा बनना एक बड़ा चैलेंज रहेगा.

Read More: वरूण धवन ने आलिया भट्ट के साथ खुलेआम की ऐसी हरकत, देखकर ठनक सकता रणबीर का माथा

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12078/ 108spot_img

Latest article