-0.2 C
Munich
Sunday, December 4, 2022

Milk Price Hike: आज से 2 रुपये महंगा हुआ दूध और दही, मदर डेयरी के बाद इस कंपनी ने भी बढ़ाए दाम

Must read

Milk Price Hike: बढ़ती महंगाई और लागत के चलते दूध के दाम में तेजी आ रही है. मदर डेयरी की तरफ से दूध की कीमतें बढ़ाने के बाद अब कर्नाटक दुग्ध संघ (KMF) ने नंदिनी ब्रांड के दूध (प्रति लीटर) और दही (प्रति किलो) की कीमतों में 2 रुपये का इजाफा करने की घोषणा की है. नई कीमतें गुरुवार से प्रभावी हो गई हैं. केएमएफ (KMF) के प्रबंध निदेशक की तरफ से बयान जारी करके बताया गया क‍ि स्पेशल दूध, शुभम, समृद्धि और संतृप्ति और दही समेत दूध की 9 किस्म की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है.

Chhattisgarh Today
Chhattisgarh Today

Milk Price Hike:दूध और दही के नए रेट

Milk Price Hike:प्रबंध निदेशक ने बताया क‍ि डबल टोंड दूध की कीमत अब 38 रुपये, टोंड दूध 39 रुपये, होमोजिनाइज्ड टोंड दूध 40 रुपये, होमोजिनाइज्ड गाय का दूध 44 रुपये, विशेष दूध 45 रुपये, शुभम दूध 45 रुपये, समृद्धि दूध 50 रुपये और संतृप्ति दूध का भाव 52 रुपये प्रति लीटर होगा. नंदिनी दही की कीमत 47 रुपये होगी.


मदर डेयरी ने दो द‍िन पहले बढ़ाए रेट

Milk Price Hike: इससे पहले दिल्ली-एनसीआर में मदर डेयरी ने फुल क्रीम दूध के रेट में 1 रुपये प्रत‍ि लीटर का इजाफा क‍िया है. वहीं, टोकन वाला दूध 2 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है. मदर डेयरी की तरफ से बढ़ाई गई दरें 21 नवंबर से लागू हो गई हैं. लागत बढ़ने के चलते कीमत में वृद्धि की बात कही गई है. दिल्ली-एनसीआर में रोजाना 30 लाख लीटर से ज्‍यादा दूध सप्‍लाई करने वाली मदर डेयरी ने इस साल चौथी बार बढ़ोतरी की है.

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12111/114spot_img

Latest article