24.9 C
Munich
Wednesday, August 10, 2022

सरकारी कर्मचारियों को रक्षा बंधन की सौगात, DA में बढ़ोतरी के साथ वेतन भुगतान का आदेश, जानिए कब आएगा पैसा खाते में

Must read

भोपाल: Raksha Bandhan Gift  रक्षाबंधन से पहले मध्य प्रदेश के लाखों सरकारी कर्मचारियों पेंशनरों (MP Employees DA Hike) को बड़ा तोहफा मिला है। प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में एक बार फिर बढ़ोतरी की गई है।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज 1 अगस्त को श्रावण माह के तीसरे सोमवार की बधाई देते हुए प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ता बढ़ाने की महत्वपूर्ण घोषणा की।

Raksha Bandhan Gift

दरअसल, वर्तमान में प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को 31% महंगाई भत्ते का लाभ मिल रहा है। शासकीय सेवकों के महंगाई भत्ता, जो वर्तमान में 31% है, उसे 3% बढ़ाकर 34% किए जाने का निर्णय लिया है ।खास बात ये है कि यह महंगाई भत्ता, केंद्र सरकार के शासकीय सेवकों के बराबर होगा।इसका लाभ प्रदेश के करीब 7.50 लाख कर्मचारियों पेंशनरों को मिलेगा।


सीएम के ऐलान के अनुसार, बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता, अगस्त के वेतन से जो माह सितंबर में भुगतान होगा से दिया जाएगा ।इस निर्णय से इस वित्तीय वर्ष में लगभग रुपए 625 करोड़ का अतिरिक्त वित्तीय भार आएगा ।इतना ही नहीं पेंशनर्स की मंहगाई राहत को भी छत्तीसगढ़ से सहमति प्राप्त कर इसी अनुसार बढ़ाया जाएगा ।

Read More: 7 IPS officers transferred : 7 IPS अधिकारियों के तबादले, इन्हें मिला नया चार्ज, देखें लिस्ट..

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12078/ 108spot_img

Latest article