Rohit Sharma ने किया खुलासा

Rohit Sharma

Rohit Sharma On Batting Order Change दरअसल,वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह ईशान किशन को ओपनिंग करने का मौका दिया गया। ईशान किशन और शुभमन गिल की जोड़ी भारत के लिए पारी का आगाज करने के लिए आई। तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव, चौथे नंबर पर हार्दिक पांड्या और छठे नंबर पर शार्दुल ठाकुर बल्लेबाज़ी के लिए उतरे।

Rohit Sharma On Batting Order Change

Rohit Sharma On Batting Order Change इसी वजह से भारतीय फैंस विराट कोहली को बल्लेबाज़ी करते हुए नहीं देख पाए। ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पोस्ट मैच सेरेमनी में कहा कि वह खिलाड़ियों को आजमाना चाहते थे, इसलिए उन्होंने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव किया। कप्तान ने बताया,

“मुझे नहीं पता था कि पिच इस तरह खेलेगी। इस पिच पर सिमर्स और स्पिनर्स के लिए बहुत कुछ था। बल्लेबाज़ों को रन बनाने से रोकने का हमारे गेंदबाज़ों ने अच्छा प्रयास किया। हम एकदिवसीय में खिलाड़ियों को खेलने का समय देना चाहते थे। हम जब भी संभव हो इन चीजों को आजमाते रहेंगे।”

“कम स्कोर के बाद हम बल्लेबाज़ी में भी सबको मौक़ा देना चाहते थे। हम जानते थे कि हम बल्लेबाज़ों को आज़मा सकते हैं। मैंने सातवें नंबर पर ही टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था। इसने मुझे पुराने दिनों की याद दिला दी।”

Rohit Sharma आए मुकेश कुमार की तारीफ करते नजर

Rohit Sharma On Batting Order Change क्रम में बदलाव होने की वजह से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सातवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए आए थे। इसको लेकर उन्होंने कहा कि,

“मुकेश कुमार एक बेहतरीन खिलाड़ी है। वह गेंद को अच्छी गति से स्विंग करा सकता है। उसको ऐसे खेलता देखा अच्छा लगा। हालांकि, घरेलू क्रिकेट में उन्हें ज्यादा नहीं देखा है। हालात चाहे जो भी हों, हमें उन्हें रन बनाने से रोकने और सही क्षेत्र में गेंदबाजी करनी की जरूरत थी और मुझे लगता है कि हमारे गेंदबाजों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। ईशान किशन ने भी दमदार बल्लेबाज़ी की।”

WI vs IND" mukesh kumar

Rohit Sharma On Batting Order Change गौरतलब है कि इस मैच में भारतीय टीम की जीत का कारण कुलदीप यादव, रवींद्र जड़ेजा और ईशान किशन रहे। कुलदीप यादव ने चार विकेट हासिल कर विंडीज़ टीम पर कहर बरपाया, जबकि रवींद्र जडेजा ने तीन विकेट चटकाने के साथ-साथ 21 गेंदों पर नाबाद 16 रन भी बनाए। ईशान किशन ने 46 गेंदों का सामना कर 52 रन जड़े।