24.9 C
Munich
Wednesday, August 10, 2022

Chhattisgarh : शिक्षकों की कमी से नाराज छात्रों ने स्कूल में जड़ दिया ताला, जमकर की नारेबाजी

Must read

बेमेतरा । Student lock school due to lack of teacher: प्रदेश के सरकारी स्कूलों की पढ़ाई भगवान भरोसे है। आए दिन बच्चे व शिक्षकों के प्रदर्शन से सरकारी पढ़ाई पूरी तरह से ठप हो गई है। कभी अपनी मांगों को लेकर शिक्षक सड़क पर उतर रहे, तो कभी विद्यार्थी शिक्षकों की कमी दूर करने स्कूल में तालाबंदी कर विरोध जता रहे। दरअसल स्कूल में शिक्षक नहीं होने की वजह से नाराज छात्र-छात्राओं ने आक्रोश में आकर स्कूल के सामने धरने पर बैठ गए हैं।


ताजा मामला बेमेतरा जिले के साजा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत शासकीय हाई स्कूल रानो का है जहां 150 से अधिक छात्र-छात्राएं अध्ययनरत है। स्कूली बच्चों ने शिक्षक नहीं होने की बातें कई बार अपने आवेदन में लिखी है लेकिन अब तक शिक्षक की भर्ती नहीं हो पाई है। एक भी शिक्षक नहीं होने की वजह से बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है।

Student lock school due to lack of teacher: गौरतलब है कि उक्त शाला में केमिस्ट्री, हिंदी और बायो पढ़ाने वाले शिक्षकों की कमी है। ऐसी स्थिति में छात्र-छात्राएं पढ़ाई से वंचित हो रहे हैं। ऐसा नहीं है कि इस बारे में उच्च अधिकारियों को अवगत नही कराया गया। वहीं आक्रोशित विद्यार्थियो ने शुक्रवार को शिक्षकों की मांग को लेकर स्कूल के सामने ही धरने पर बैठ गए हैं। बहरहाल देखने वाली बात होगी की  शिक्षा सुधार की बात करने वाले शिक्षा विभाग बच्चों की मांग कितनी जल्द पूरा कर पाते हैं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12078/ 108spot_img

Latest article