25.9 C
Munich
Wednesday, August 10, 2022

Cryptocurrency करेंसी की दुनिया में लगी सेंध, एथिकल हैकर्स ने Nomad से वसूली मोटी रकम

Must read

नई दिल्लीः Theft in Cryptocurrency World ब्लॉकचैन सिक्योरिटी फर्म PeckShield की एक रिपोर्ट के अनुसार, एथिकल हैकर्स उर्फ ​​​​व्हाइट हैट हैकर्स, जिन्होंने क्रिप्टो पर हमले के दौरान क्रॉस-चेन टोकन ब्रिज Nomad की ओर से फंड की सुरक्षा की थी, कंपनी से संबंधित वॉलेट एड्रेस पर फंड वापस करना शुरू कर दिया है. इस तरह अब तक करीब 90 लाख डॉलर (करीब 71 करोड़ रुपये) लौटाए जा चुके हैं, जो कुल नुकसान का करीब 4.75 फीसदी है. Nomad पर अटैक के बाद, जिसमें $190 मिलियन (लगभग 1,505 करोड़ रुपये) से अधिक की धनराशि चोरी हो गई थी, कंपनी ने टोकन की वसूली के लिए बुधवार को एक वॉलेट एड्रेस पब्लिश किया था.

Theft in Cryptocurrency World

Theft in Cryptocurrency World Etherscan के डेटा से पता चलता है कि अब तक लौटाए गए टोकन में USD Coins में $3.75 मिलियन, Tether में $2 मिलियन (लगभग 15.8 करोड़ रुपये), Covalent Query टोकन में $1.4 मिलियन (लगभग 11 करोड़ रुपये), और Frax में $1.2 मिलियन (लगभग 9.5 रुपये) शामिल हैं. अधिकांश फंड ज्ञात इथेरियम नेम सर्विस डोमेन वॉलेट एड्रेस से आए हैं, और ये व्यक्ति हैक में भाग लेने वाले 300 वॉलेट में से हैं. हालांकि एथिकल हैकर्स ने घटना के दौरान Nomad के धन की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए त्वरित कार्रवाई की, जब प्रोटोकॉल ने अटैक के बाद एक ट्वीट में धन वापस करने अनुरोध किया था.


Read More: पापा का हुआ एक्सीडेंट तो 7 साल का बेटा बना Zomato Delivery Boy, स्कूल के बाद 6-11 चलाता है साइकिल, सेलेब्स ने बढ़ाये मदद के हाथ

Theft in Cryptocurrency World सिक्योरिटी फर्म ने अनुमान लगाया है कि तीन प्रमुख एड्रेस में अभी भी चोरी की गई क्रिप्टो का लगभग 50 प्रतिशत हिस्सा है. इन हैकर्स में से 10 प्रतिशत के पास ENS डोमेन एड्रेस हैं और ये चोरी के फंड में लगभग 6 मिलियन डॉलर (लगभग 47.5 करोड़ रुपये) रखते हैं. Nomad टीम ने पुष्टि की है कि वे फंड खोजने के लिए कानूनी एजेंसियों और एक टॉप चेन एनालिसिस कंपनी, TRM Labs के साथ सक्रिय रूप से सहयोग कर रहे हैं. Nomad ने अब तक 20 मिलियन डॉलर (लगभग 158 करोड़ रुपये) से अधिक की वसूली करने के बाद कहा कि कंपनी हैकर्स को यूजर्स फंड प्राप्त करने के लिए 10 प्रतिशत तक का इनाम दे रही है.

Honduras में बनेगी ‘Bitcoin Valley’

Theft in Cryptocurrency World मीम क्रिप्टोकरेंसी की बात करें तो Shiba Inu और Dogecoin में आज का प्राइस ग्राफ ऊपर गया है. वर्तमान में डॉजकॉइन 5.46 रुपये पर ट्रेड कर रहा है जो कि पिछले 24 घंटों में 3.32% की बढ़ोत्तरी है. वहीं, शिबा इनु की कीमत 0.000951 रुपये पर ट्रेड कर रही है. पिछले 24 घंटों में दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी मीम क्रिप्टोकरेंसी की कीमत में 0.96% की बढ़त देखी गई.

Today Bitcoin Price

Theft in Cryptocurrency World  क्रिप्टोकरेंसी में लोगों की दिलचस्पी तेजी से बढ़ रही है और दुनिया में अब क्रिप्टोकरेंसी से संबंधित शहर शुरू करने की योजनाएं भी बनाई जानी शुरू हो चुकी हैं. एक ऐसी ही ‘Bitcoin Valley’ सेंट्रल अमेरिका के एक देश Honduras में सांता लूसिया (Santa Lucia) के टूरिस्ट एन्क्लेव में शुरू होने वाली है. आप यहां शॉपिंग करने के लिए क्रिप्टोकरेंसी में भी भुगतान कर सकेंगे. इस प्रोजेक्ट के साथ अब देश ने डिजिटल करेंसी के क्षेत्र में प्रवेश कर लिया है.

Read More: आज होगा उपराष्ट्रपति का चुनाव : जगदीप धनखड़ और मार्गरेट अल्वा के बीच टक्कर, जानें- क्या है सियासी समीकरण

Theft in Cryptocurrency World समाचार एजेंसी Reuters के अनुसार, Honduras की राजधानी तेगुसीगाल्पा (Tegucigalpa) से 20 मिनट की दूरी पर एक बिटकॉइन शहर बन गया है. सांता लूसिया में बड़े और छोटे बिजनेस के मालिक ज्यादा से ज्यादा पर्यटन को आकर्षित करने की उम्मीद में, भुगतान के रूप में क्रिप्टोकरेंसी लेने के लिए अब तैयार हो गए हैं.

Bitcoin Today Price

Read More: आज होगा उपराष्ट्रपति का चुनाव : जगदीप धनखड़ और मार्गरेट अल्वा के बीच टक्कर, जानें- क्या है सियासी समीकरण

Theft in Cryptocurrency World रोबल्स शॉपिंग स्क्वायर के प्रबंधक सीजर एंडिनो का कहना है कि बिटकॉइन वैली व्यापारियों के लिए ज्यादा से ज्यादा अवसर खोलेगा और अधिक लोगों को आकर्षित करेगा जो इस करेंसी का उपयोग करना चाहते हैं. Honduras के ‘Bitcoin Valley’ प्रोजेक्ट के तहत शुरुआत में 60 बिजनेस को प्रशिक्षित करने और अपने उत्पादों और सेवाओं की मार्केटिंग के लिए क्रिप्टोकरेंसी को अपनाने का लक्ष्य रखा गया है, जिससे क्रिप्टो अपनाने की इस पहल के अधिक उद्यमों और आस-पास के क्षेत्रों में फैलने की उम्मीद है.

cryptocurrencies Gives More Benefit

इस पहल को संयुक्त रूप से ब्लॉकचेन होंडुरास संगठन, क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज Coincaxe, होंडुरास के तकनीकी विश्वविद्यालय और सांता लूसिया की नगर पालिका द्वारा विकसित किया गया है. टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रूबेन कार्बाजल वेलाज़क्वेज़ ने कहा, “सांता लूसिया के समुदाय को क्रिप्टोकरेंसी का उपयोग और प्रबंधन करने, उन्हें क्षेत्र में विभिन्न व्यवसायों में लागू करने और क्रिप्टो-पर्यटन पैदा करने के लिए शिक्षित किया जाएगा.”

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12078/ 108spot_img

Latest article