24.9 C
Munich
Wednesday, August 10, 2022

रास्ता भटक गई ट्रेन! जाना था समस्तीपुर पहुंच गई कहीं और, जानें आखिर कैसे गलत ट्रैक पर दौड़ी अमरनाथ एक्सप्रेस

Must read

Train Incident: अक्सर ट्रेन के लेट होने और यात्रियों को असुविधा होने के किस्से तो सुने है लेकिन क्या आपने कभी सोचा है ट्रेन के लेट होने के कारण क्या हो जाते है ऐसा ही एक मामला बिहार से सामने आया है जहां पर ट्रेन को बरौनी से खुलने के बाद जाना था समस्तीपुर, पहुंच गई विद्यापतिनगर. ट्रेन के दूसरी रूट पर जाने पर ड्राइवर ध्यान नहीं देता तो सैकड़ों यात्रियों की जान जा सकती थी.

मामला सोनपुर रेल मंडल से जुड़ हुआ है. गुवाहाटी से जम्मूतवी जा रही 15653 अप अमरनाथ एक्सप्रेस को बरौनी से खुलने के बाद समस्तीपुर जाना था. लेकिन ट्रेन विद्यापतिनगर पहुंच गई. ट्रेन के ड्राइवर जब तक इस बात की जानकारी हुई. तब तक ट्रेन विद्यापति नगर स्टेशन के पास पहुंच चुकी थी. अमरनाथ एक्सप्रेस विद्यापतिनगर स्टेशन के आउटर सिग्नल पर पहुंच गई थी. चालक ने ट्रेन को रोककर कंट्रोल रूम को जानकारी दी. उसके बाद ट्रेन को वापस बछवाड़ा लाया गया. फिर उसके बाद सुबह 6.15 बजे ट्रेन को समस्तीपुर के लिए रवाना किया गया.


जिम्मेदारों को किया निलंबित

Train Incident: आपको बताते चलें कि, इस लापरवाही के बाद रेलवे सकते में आ गया और मामले की गंभीरता को देखते हुए सोनपुर के DRM नील मणि ने बछवाड़ा स्टेशन के सहायक स्टेशन मास्टर कुंदन कुमार और सूरज कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए मामले में जांच का आदेश दिया है. बताया जा रहा है कि, यह कर्मचारी रास्ता बताने की जगह नींद में रहे थे जहां पर गलत ट्रेक बता दिया.

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12078/ 108spot_img

Latest article