-0.3 C
Munich
Sunday, December 4, 2022

बिजली जाने के बाद भी चलेगा Wi-Fi, बस करना होगा ये काम

Must read

बेहतर नेटवर्क कनेक्टिविटी के लिए बहुत से लोग Wi-Fi का इस्तेमाल करते हैं. तमाम ब्रांड्स के डेटा प्लान्स और Wi-Fi राउटर पर हम घंटों रिसर्च करते हैं, लेकिन वाईफाई की पावर सप्लाई पर ज्यादा ध्यान नहीं जाता है. ऐसे में जब कभी पावर कट यानी बिजली जाती है, तो वाईफाई काम करना बंद कर देता है.

हां, अगर आपके पास इन्वर्टर है, तो फिर इस बारे में सोचना नहीं पड़ता है. मगर बहुत से बच्चे हॉस्टल या पीजी में रहते हैं, जहां इन्वर्टर नहीं मिलता है.


Wi Fi will work even after power outage

ऐसी जगहों पर बिजली जाते ही Wi-Fi काम करना बंद कर देता है. आप इस समस्या को सिर्फ कुछ रुपये खर्च करके दूर कर सकते हैं. आइए जानते हैं इसके लिए आपको क्या करना होगा.

क्या है प्रोडक्ट?
दरअसल, हम एक ऐसे प्रोडक्ट की तलाश में थे, जो अफोर्डेबल और पोर्टेबल दोनों हो. ऐसा एक प्रोडक्ट हमारे हाथ लगा है, जो आपकी Wi-Fi राउटर की समस्या को दूर कर सकता है.

Oakter Mini UPS को आप सिर्फ Wi-Fi के लिए नहीं, बल्कि सेट टॉप बॉक्स और CCTV कैमरा के लिए यूज कर सकते हैं. ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म को आपको विभिन्न ब्रांड्स के प्रोडक्ट इस कैटेगरी में मिल जाएंगे.

इतने रुपये है कीमत
ऐमेजॉन समेत कई प्लेटफॉर्म्स पर Oakter Mini UPS मिलता है, जो आपके Wi-Fi राउटर और दूसरी चीजों को पावर दे सकता है. यह प्रोडक्ट दो पावर कैपेसिटी में आता है. इसके 12V वेरिएंट को आप 1148 रुपये में खरीद सकते हैं. वहीं इसका 9V ऑप्शन भी आता है.

क्या हैं फीचर्स?
कंपनी की मानें तो यह प्रोडक्ट आपके 12V के Wi-Fi राउटर को 4 घंटे का पावर बैकअप दे सकता है. यह एक स्मार्ट UPS है. इसमें आपको बिजली जाने पर पाथ चेंज की जरूरत नहीं पड़ती है.

इसे आप D-Link, TP-Link, Jio Fiber, Cisco, BSNL, Airtel और दूसरे ब्रांड्स के राउटर्स के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं. यह प्रोडक्ट सिर्फ Amazon पर ही नहीं बल्कि Croma और Reliance Digital Store जैसे प्लेटफॉर्म पर भी मिलेगा.

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12111/114spot_img

Latest article