13.9 C
Munich
Tuesday, October 4, 2022

WI vs IND T20 : वेस्टइंडीज को 59 रन से रौंदकर भारत ने सीरीज पर किया कब्जा, आखिरी मुकाबला आज

Must read

स्पोर्ट्स डेस्क:-WI vs IND T20: अक्षर पटेल के हरफनमौला खेल के अलावा बल्लेबाजी और गेंदबाजी में दबदबे वाले प्रदर्शन से भारतीय टीम ने पांच मैचों की श्रृंखला के चौथे टी-20 अंतरराष्ट्रीय में शनिवार को यहां वेस्टइंडीज को 59 रन से शिकस्त देकर 3-1 की अजेय बढ़त कायम कर ली. अक्षर ने आठ गेंद में दो छक्के और एक चौका की मदद से नाबाद 20 रन बनाने के अलावा अपनी स्पिन गेंदबाजी पर चार ओवर में 48 रन देकर दो विकेट झटके. बारिश के कारण देर से शुरू हुए मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 191 रन बनाने के बाद अर्शदीप सिंह के 12 रन पर तीन विकेट की मदद से वेस्टइंडीज की पारी को 19.1 ओवर में 132 रन पर समेट दिया.

Chhattisgarh Today
Chhattisgarh Today

रोहित शर्मा ने बनाये 33 रन

भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा (33) और सूर्यकुमार यादव (24) की ताबड़तोड़ शुरुआत की जबकि बीच के ओवरों में ऋषभ पंत ने 31 गेंद में सबसे ज्यादा 44 रन का योगदान देकर रन गति को तेज रखा. संजू सैमसन 23 गेंद में 30 रन पर नाबाद रहे. अक्षर और अर्शदीप के अलावा भारत के लिए आवेश खान और रवि बिश्नोई ने दो-दो विकेट लिये. लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम कभी भी लय हासिल नहीं कर सकी.


आवेश खान ने आज किया शानदार प्रदर्शन

WI vs IND T20: आवेश खान ने शुरुआती ओवरों में ब्रैंडन किंग (13) और डेवन थॉमस (एक) को चलता कर भारत को शानदार शुरुआत दिलायी. कप्तान निकोलस पूरन और रोवमैन पॉवेल ने इसके बाद तेजी से रन बनाये लेकिन बड़ी नहीं खेल सके. आठ गेंद में तीन छक्के की मदद से 24 रन बनाने वाले पूरन रन आउट हुए तो वही 16 गेंद में 24 रन बनाने वाले पॉवेल अक्षर का दूसरा शिकार बने. इन दोनों के बीच कायल मेयर्स 14 रन बनाकर अक्षर पटेल का शिकार बने. नौवें ओवर में आधी टीम के पवेलियन लौटने के बाद वेस्टइंडीज को जेसन होल्डर (13) और शिमरोन हेटमायर (19) से उम्मीदे थी लेकिन दोनों ने एक बार फिर निराश किया.

रोहित-सूर्यकुमार ने दी अच्छी शुरुआत

इन दोनों के पवेलियन लौटने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने पुछल्ले बल्लेबाजों को आउट करने की औपचारिकता पूरी की. इससे पहले रोहित और सूर्यकुमार यादव ने 53 रन की साझेदारी कर टीम को शानदार शुरुआत दिलायी. रोहित ने शुरुआती दो ओवर में चौका जड़ने के बाद तीसरे ओवर में ओबेद मैकॉय (66 रन पर दो विकेट) खिलाफ दो छक्के लगाये. इस ओवर में सूर्यकुमार ने भी एक छक्का और एक चौका लगाया. भारतीय टीम ने इस ओवर से 25 रन बटोरे. रोहित ने पांचवें ओवर में अकील हुसैन (28 रन पर एक विकेट) के खिलाफ एक और छक्का जड़कर टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचाया लेकिन इस गेंदबाज ने अगली गेंद पर उन्हें बोल्ड कर 16 गेंद की उनकी पारी को खत्म किया.

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12111/114spot_img

Latest article