दिल दहला देने वाली वारदात, एक परिवार के 4 लोगों ने की सामूहिक आत्महत्या

1 min read

राजस्थान के जयपुर शहर से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक पूरे परिवार मौत की गर्त में समा गया. परिवार के मुखिया ने पहले अपनी पत्नी और दो बच्चों का कत्ल किया. फिर खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. अब पुलिस इस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

मामला जयपुर शहर के वैशाली नगर थाना इलाके का है. जहां सवाई माधोपुर निवासी गिर्राज राणा सब्जी बेचने का काम करता था. गिर्राज राणा ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर चाकू से अपनी बीवी और दो बच्चों का गला रेत कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया. उसके बाद एक सुसाइड नोट लिख कर खुद भी कमरे में ही फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. 

एडिशनल एसपी बजरंग सिंह शेखावत ने बताया कि दोपहर में वैशाली नगर में एक परिवार द्वारा सामूहिक आत्महत्या करने की सूचना मिली थी. इस पर वैशालीनगर पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को अपने कब्जे में लिया. मृतकों की शिनाख्त गिर्राज राणा उसकी पत्नी शिमला, बेटे कानू और बेटी अनुष्का के रूप में हुई है. प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया है कि यह परिवार गत 2 साल से यहां रह रहा था और सब्जी बेचने का काम करता था.  

डीसीपी वेस्ट प्रदीप शर्मा ने बताया कि सुसाइड नोट में आर्थिक तंगी और कर्जे का हवाला दिया गया है. उसके साथ ही एक व्यक्ति का नाम भी सुसाइड नोट में लिखा गया है. हालांकि, सुसाइड नोट में जिस व्यक्ति का नाम लिखा गया है उसके बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है. एफएसएल टीम को भी मौके पर बुलाया गया है जो कि मौके से साक्ष्य एकत्रित कर रही है. 

मृतकों के कमरे के आगे पशुओं का एक बड़ा बना हुआ है. जहां रोज की तरह मकान मालकिन पशुओं को चारा डालने आई थी. दोपहर 12 बजे जब मालकिन आई तो मृतक के कमरे का दरवाजा बंद मिला. जहां आमतौर पर रोज बच्चे खेलते रहते थे, वो कमरा बंद देख मालकिन को शक होने पर उसने तुरंत अपने पति को इसकी जानकारी दी. इसके साथ ही आसपास के लोगों को भी मौके पर बुला लिया. 

काफी देर तक दरवाजा खटखटाने के बाद भी जब नहीं खुला तो लोगों ने पीछे की खिड़की से झांक कर देखा तो गिर्राज लटका हुआ दिखाई दिया. जिसके बाद कमरे का दरवाजा तोड़ कर अन्दर जाकर देखा तो उसकी पत्नी शिमला और दोनों बच्चे जमीन पर लहूलुहान पड़े थे और गिरिराज फंदे पर लटका हुआ था.   पुलिस की जांच में सामने आया कि मृतक गिर्राज राणा सवाई माधोपुर का रहने वाला था. जो करीब दो साल से जयपुर में किराए पर रह कर सब्जी का ठेला लगाता था. प्रारम्भिक जांच में सामने आया कि मृतक गिर्राज ने पहले पत्नी शिमला की हत्या की और उसके बाद दो साल का बेटा कानू और पांच साल की बेटी अनुष्का की गला रेत हत्या कर दी और उसके बाद खुद फांसी के फंदे पर लटक गया.मृतक ने कुछ माह पहले गाड़ी फाइनेंस पर ली थी. मौके पर मिले सुसाइड मे एक व्यक्ति का नाम भी लिखा है जिससे कर्जा लेना बताया गया है. पुलिस ने एम्बूलेंस की मदद से चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए एमएमएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया दिया गया है. पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिए गए हैं. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.पुलिस ने मौका-ए-वारदात पर जांच के लिए एफएसएल की टीम को भी बुलाया. छानबीन के दौरान मौके पर कोई सुसाइड नोट भी बरामद नहीं हुआ है. सामूहिक आत्महत्या का कारण कर्ज और तंगी बताया जा रहा है. हालांकि अभी पुलिस हर एंगल से मामले की जांच में जुटी है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours