मोबाइल फोन ,कम्प्यूटर टेबलेट पर सरकार को टैक्स कम करने चाहिए – अतुल सचदेवा Telecom Expert

मोबाइल फोन और कंप्यूटर टेबलेट की डिमांड करोना lock डाउन में बहुत काम आ रही है।
भारत के कई राज्य में लॉक डाउन की वजह से स्कूल और कॉलेज बंद है ऑनलाइन स्कूलों की पढ़ाई और कॉलेजों की शिक्षा और विश्वविद्यालयों के विद्यार्थियों की शिक्षा ऑनलाइन चल रही है इसके लिए स्मार्टफोन का बहुत महत्व बढ़ गया है साथ ही कम्प्यूटर टेबलेट कंप्यूटर का भी महत्व बढ़ गया है सभी स्कूलों में बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई कंप्यूटर और स्मार्ट मोबाइल फोन द्वारा होती है चाहे वह देश के किसी भी राज्य जैसे दिल्ली, बिहार ,मध्य प्रदेश ,छत्तीसगढ़ आंध्र तेलंगाना व अन्य राज्यों के जिला हो कस्बा हो चाहे वह गांव को स्मार्टफोन पर छात्र अपनी पढ़ाई स्कूलों की कॉलेजों की और विश्वविद्यालयों की कर रहे हैं।

लॉक डाउन के बाद इसकी डिमांड और बढ गई, लोग और अधिक संख्या में स्मार्टफोन और मोबाइल और कंप्यूटर टेबलेट का खरीदने के लिए बाजारों में आएंगे फोन कम्प्यूटर टेबलेट सेल बढ़ेगी। सरकार को चाहिए इस पर जो शुल्क जीएसटी और अन्य शुल्क लगते हैं इसको कम किया जाए क्योंकि मिडिल क्लास और सभी वर्गों लोग जिनकी आय बहुत कम हो गई है, उनके बच्चों की पढ़ाई के लिए स्मार्ट फोन और कंप्यूटर टेबलेट खरीद सकेगे?
लोग स्मार्टफोन और मोबाइल फोन और कंप्यूटर टेबलेट भी देंगे सभी राज्यों में इसकी सेल भी बढ़ेगी और सरकार को टेक्स और शुल्क भी मिलेगा इससे सरकार के टैक्स में भी बढ़ेगा।
सरकार को चाहिए, मोबाइल फोन और स्मार्टफोन और कंप्यूटर टेबलेट पर टैक्स कम करना चाहिए।
सभी वर्गों लोगों का मानना है कि वह अपने बच्चों को ने मोबाइल द्वारा और कंप्यूटर टेबलेट द्वारा पढ़ाई अच्छी तरह का सकते हैं इस में कुछ समय भी लग सकता है।स्कूल कब खुलेंगे और कॉलेज कब खुलेंगे इसका भी किसी को अभी तक पूरा पता नहीं है ।मोबाइल फोन कम्प्यूटर टेबलेट सरकार को टैक्स कम करने चाहिए। – अतुल सचदेवा Telecom Expert

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours