मुसीबत में 5G यूजर्स, न फोन आ रहा है न किसी का मैसेज, बस सिग्नल मिल रहा टनाटन

1 min read

नई दिल्ली: 5G Problems In India भारत में जिओ यूजर्स की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और ऐसा इसलिए है क्योंकि कंपनी सबसे पहले भारत में 5जी सर्विस शुरू कर चुकी है। आपको बता दें कि जिओ की 5G सर्विस का इस्तेमाल लाखों लोगों ने शुरू भी कर दिया है लेकिन बहुत सारे लोगों के सामने इस सर्विस को इस्तेमाल करने के दौरान काफी बड़ी समस्या पेश आ रही हैं। इस समस्या के चलते लोग ना तो कॉल कर पा रहे हैं और ना ही मैसेज का इस्तेमाल कर पा रहे हैं।

5G Problems In India

5G Problems In India जिओ यूजर्स को क्यों हो रही है दिक्कत

5G Problems In India आपको बता दें कि चुनिंदा जिओ यूजर्स को 5जी सर्विस इस्तेमाल करने के दौरान दिक्कतें पेश आ रही है और ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि यूजर्स कॉलिंग फीचर के साथ मैसेजिंग फीचर भी नहीं इस्तेमाल कर पा रहे है। ऐसा क्यों हो रहा है इसके पीछे भी एक बड़ा कारण है।

5G Problems In India

5G Problems In India कुछ यूजर्स जो 5जी सर्विस इस्तेमाल करना चाहते हैं उन्होंने अपने नेटवर्क सेटिंग में जाकर 5जी सर्विस को चुनाव हुआ है और ऐसा करने के बाद सही उन्हें दिक्कतें पेश आ रही हैं। होता क्या है कि कुछ समय तो नेटवर्क बना रहता है लेकिन कुछ समय के बाद नेटवर्क चला जाता है या फिर बीच-बीच में आता जाता रहता है। इसकी वजह से ना तो इंटरनेट चल रहा है और ना ही कॉलिंग फीचर का इस्तेमाल हो पा रहा है। इस समस्या की वजह से हजारों यूजर्स को दिक्कत हो रही है।

5G Problems In India

5G Problems In India दरअसल ऐसा होने के पीछे लो नेटवर्क क्वालिटी एक बड़ा कारण है। जिन इलाकों में 5जी सर्विस अभी सही से नहीं पहुंच पाई है वहां पर यह समस्या देखने को मिल रही है ऐसे में अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो आपको अपनी नेटवर्क सेटिंग में जाकर 5G नेटवर्क को प्रेफरेंस नहीं देनी है बल्कि आपको 4g सर्विस पर ही स्विच करना है। जब तक 5G सर्विस पूरी तरह से एक्टिव नहीं हो जाती तब तक आपको सिर्फ इसी सर्विस पर अपने स्मार्टफोन को रखना है इससे आपको कॉलिंग और मैसेजिंग में किसी प्रकार की समस्या नहीं आएगी।

5G Problems In India

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours