BJP candidates Second list Pdf: BJP ने दूसरी लिस्ट में इन तीन विधायकों को ​नहीं मिली टिकट, नाराज MLA ने दिया बड़ा बयान

1 min read

BJP candidates Second list Pdf  मध्य प्रदेश में बीजेपी ने 39 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है, जिसमें कई चौकाने वाले नाम शामिल हैं, खास बात यह है कि इस सूची में बीजेपी अपने तीन वर्तमान विधायकों के टिकट भी काट दिए हैं. जिसमें मैहर से विधायक नारायण त्रिपाठी का नाम भी शामिल है. वहीं टिकट कटने के बाद नारायण ने बड़ा बयान दिया है.

मैं रेस में नहीं था

BJP candidates Second list Pdf बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी होने के बाद नारायण त्रिपाठी ने कहा ‘बीजेपी की दूसरी लिस्ट में जिन प्रत्याशियों को उतारा गया है, उन्हें मेरी शुभकामनाएं हैं, लेकिन मैं न इस रेस में था और न ही दावेदार था. क्योंकि मैं विंध्य प्रदेश के पुर्ननिर्माण की लड़ाई लड़ रहा हूं. इसलिए विंध्य प्रदेश बनने तक यह लड़ाई आगे भी जारी रहेगी.’ बता दें कि बीजेपी ने तीन विधायकों के टिकट काटे हैं, जिनमें मैहर से नारायण त्रिपाठी, सीधी से केदारनाथ शुक्ला और नरसिंहपुर से जालम सिंह पटेल का टिकट काटा गया है.

दिग्गजों को टिकट देने पर कसा तंज

वहीं बीजेपी ने दूसरी सूची में दिग्गजों को टिकट दिया है, इस पर नारायण त्रिपाठी ने तंज कसते हुए कहा ‘इतने बुजुर्ग सांसद, नेता, मंत्रियों को अगर बीजेपी चुनाव लड़ा सकती है तो फिर मुरली मनोहर जोशी और लालकृष्ण आडवाणी को किनारे क्यों कर दिया गया था. अब अगर सांसद विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे तो क्या विधायक सरपंच का चुनाव लड़ेंगे. युवा राष्ट्र की कल्पना करने वाली भारतीय जनता पार्टी ने अपने बुजुर्ग नेताओं को विधानसभा का प्रत्याशी बनाया है.’

विंध्य प्रदेश की मांग रहेगी जारी

नारायण त्रिपाठी ने टिकट कटने के बाद यह और स्पष्ट कर दिया है कि उनकी अलग विंध्य प्रदेश की मांग जारी रहेगी. बता दें कि नारायण त्रिपाठी ने अलग विंध्य पार्टी का गठन भी किया है. माना जा रहा है कि वह अपनी ही पार्टी के टिकट से मैहर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी ने इस बार नारायण त्रिपाठी की जगह श्रीकांत चतुर्वेदी को टिकट दिया है. जिन्हें ज्योतिरादित्य सिंधिया का समर्थक माना जाता है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours