रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव सहित इन जिलों में आज भी होगी झमाझम बारिश, यहां उमस से लोग होंगे हलाकान, जानिए क्या कहता है मौसम विभाग

1 min read

रायपुर: CG Weather Update छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत अन्य कई जिलों में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। प्रदेश के कई जिलों में दो दिनों तक रुक-रुककर बारिश भी हुई है। लगातार हुई बारिश के चलते मौसम में बदलाव के साथ तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। मौसम में बदलाव के चलते प्रदेश के लोगों को अप्रैल महीने में भी ठंडी का एहसास हो रहा था। वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है। बात करें राजधानी रायपुर की तो रायपुर में मौसम सामान्य है और लोगों को सुबह हल्की ठंड के बाद भीषण गर्मी का एहसास लोगों को हो रहा हैं।

Read More: स्पर्म डोनेट कर बना 180 बच्चों का बाप, अब रोते हुए बोला- मैं सेक्स के लिए ये सब नहीं करता

CG Weather Update

CG Weather Update मौसम विभाग ने राजधानी रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, बलौदाबाजार, भिलाई, बलरामपुर, बस्तर, जगदलपुर, भाटापारा, बिलासपुर, मुंगेली, सूरजपुर, दंतेवाड़ा समेत अन्य कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी तूफ़ान के साथ बारिश होगी। वहीं लगातार हो रही बारिश के चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली है और तापमान में गिरवाट दर्ज की गई है।

Read More: Watch Video: पूर्व सीएम के चेहरे पर किया पेशाब…फिर थूका और गाली गलौच करते हुए निकल गया आगे, आज तक नहीं हुई किसी नेता की इतनी बेइज्जती

CG Weather Update मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा का कहना है कि अरब सागर से आ रही नमी की वजह से दुर्ग संभाग के एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बन रही है। इसके बाद 17 अप्रैल से मौसम खुलने की संभावना है। इससे पहले बादल छाए रह सकते हैं।

Read More: लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी को एक और बड़ा झटका, 7 बार विधायक रहे नेता ने सौंपा इस्तीफा

CG Weather Update दक्षिण राजस्थान और उससे लगे उत्तर गुजरात के आसपास बन रहे साइक्लोन से भी बारिश की संभावना के साथ सिस्टम एक्टिव होने की आशंका है। अगले एक-दो दिनों में हवा की रफ्तार बढ़ेगी। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि रविवार को दुर्ग संभाग में एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। कुछ स्थानों में गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। गरज चमक के साथ अंधड़ चलने की भी संभावना है।

Read More: छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेता ‘अकबर’ गिरफ्तार, पुलिस को चकमा देने बुर्का पहनकर हो रहे थे फरार

CG Weather Update रायपुर मौसम विज्ञान केंद्र के फोरकॉस्ट के मुताबिक 17 से 19 अप्रैल के बीच दुर्ग जिले में अधिकतम तापमान 39 से 40 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है। हालांकि न्यूनतम तापमान 23 डिग्री तक रहेगा। अभी कुछ दिन बादल भी छाए रह सकते हैं। मौसम सारांश में कहा गया है कि दुर्ग जिले में अगले 24 घंटों में गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना बन रही है। इसके अलावा अगले 72 घंटों में आकाश मेघमय बना रहेगा।

Read More: BJP मंडल अध्यक्ष का ऑडियो वायरल, विपक्षी दल के प्रत्याशी से लेन देन की कर रहे बात, सुनिए कितने में हुआ सौदा

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours