बोर्ड परीक्षाएं हो सकती है रद्द…फिर ऑनलाइन होगी पढ़ाई? सरकार जल्द जारी कर सकती है स्कूलों के ​लिए गाइडलाइन

1 min read

रांची: corona guidelines for school चीन में कोरोना संक्रमण को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। यहां हालात दिन ब दिन बिगड़ते जा रहे हैं। रोजाना लाखों नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हो रही है। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने लीक दस्तावेज के हवाले से बताया है कि चीन के नेशनल हेल्थ कमिशन का मानना है कि 1 से 20 दिसंबर के बीच देश में करीब 25 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं हालात को देखते हुए भारत सरकार भी अलर्ट मोड पर आ गई है और राज्यों को पत्र लिखकर तैयारी पूरी करने के निर्देश दिए है। इसी बीच खबर आ रही है कि सरकार स्कूलों को लेकर जल्द ही नया निर्देश जारी कर सकती है।

corona guidelines for school

corona guidelines for school मिली जानकारी के अनुसार प्रदेशसरकार इसी सप्ताह स्कूलों के लिए कोरोना की नई गाइडलाइन जारी कर सकती है। बताया जा रहा है कि स्कूलों में हाथ धोने से लेकर सेनेटाइजेशन की व्यवस्था रहेगी। सर्दी, खांसी और बुखार से जैसे लक्षण दिखने पर स्टूडेंट्स और टीचर को स्कूल नहीं आने की छूट होगी। स्कूली शिक्षा और सारक्षता विभाग गाइडलाइन जारी करने की तैयारी कर रहा है।

corona guidelines for school

कोरोना की आंशका को देखते हुए विभाग ने शिक्षकों को सिलेबस जल्द से जल्द खत्म करने का निर्देश दे सकता है। बता दें, 11 जनवरी तक पहली क्लास से 7वीं स्टूडेंट्स की अर्ध्दवार्षिक परीक्षा का शेड्यूल तय किया गया है। एग्जाम के लिए कोरोना के सभी नियमों का पालन करना जरूरी होगा। रोजाना नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में सावधानी पहले से ही बरतने की जरूरत है।

corona guidelines for school

corona guidelines for school एक बार फिर से बढ़ते कोरोना के बीच स्टूडेंट्स और अभिभावक इस बात की चिंता में है कि क्या फिर से स्कूल बंद किए जाएंगे। हालांकि इस बारे में कोई अपडेट नहीं आई है। हालातों पर भी ये निर्भर करता है, कोरोना के केस अगर बढ़ते हैं तो ऑनलाइन पढ़ाई फिर से शुरू की जा सकती है। इससे पहले स्कूलों द्वारा इसकी जानकारी दे दी जाएगी। कोरोना वेरिएंट BF 7 के मामले आ चुके हैं। ऐसे में सभी को सावधानी बरतने की जरूरत है।

corona guidelines for school

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours