राजधानी सहित इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल, जिला कलेक्टर्स ने जारी किया निर्देश, जानिए क्या है वजह

1 min read

भोपालः Order to Close All Schools  प्रदेश में भारी बारिश का दौर लगातार जारी है। मूसलाधार बारिश के बाद राज्य के कई हिस्सों में बा़ढ़ जैसे हालत बन गए हैं। वहीं, नदी नालो में उफान के चलते कई मार्ग बंद हो चुके हैं और गावों का संपर्क जिला मुख्यालय से टूट चुका है। हालात को देखते हुए कई जिलों में स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। वहीं, मौसम विभाग ने एक बार फिर कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

Read More: पति को छोड़ बेटे के साथ ये काम करने लगी मां, अब अपने दूसरे बच्चे को देने वाली है जन्म

Order to Close All Schools

Order to Close All Schools मिली जानकारी के अनुसार भारी बारिश के चलते भोपाल, नर्मदापुरम, बैतूल, रायसेन और विदिशा, हरदा में स्कूलों को बंद रखने का निर्देश जारी किया गया है। हालात को देखते हुए यह आदेश जिले के कलेक्टरों ने जारी किए हैं। वहीं, मौसम विभाग ने भोपाल, नर्मदापुरम और जबलपुर संभाग में भारी बारिश की संभावना जताई है।

Read More: लाशों से भरी थी पाकिस्तान से आयी ट्रेन, गाड़ी के आखिरी डिब्बे पर लिखा था ‘नेहरू.पटेल को हमारी सौगात‘

Order to Close All Schools  वहीं, भोपाल संभाग, नर्मदापुरम संभाग और जबलपुर संभाग के सभी ज़िलों तथा गुना, शिवपुरी, सागर और देवास में देखते हुए बरगी डैम के 21 में से 13 गेट खोल दिए गए हैं। विगत 2 दिन के अंतराल में ही मंडला, डिंडोरी और अन्य ज़िलों में अत्यधिक बारिश से बरगी डैम 57 से 89 फीसदी भर गया।

Order to Close All Schools 

Read More: महज इतने रूपये के शेयर को खरीदने के लिए मची होड़, 1 लाख रुपये को झट से बना दिया 4 करोड़

Order to Close All Schools  तवा डैम के 13 में से 13 गेट और बारना के 8 में से 6 गेट पहले से चालू हैं। इन बांधों के डिस्चार्ज से और नर्मदा बेसिन में हो रही तेज बारिश के कारण नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ने की आगामी 24 से 36 घंटों में बाढ़ की स्तिथि निर्मित होने की सम्भावनाएं हैं। हालात को देखते हुए होशंगाबाद, हरदा, नरसिंघपुर, देवास, रायसेन, सिहोर, बड़वानी ज़िलों को पर्याप्त सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।

Read More: बाजार में तहलका मचाने आई नई बोलेरो, कीमत भी होगी बेहद कम

56 students Covid-19 infected

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours