‘आस्था’ स्पेशल ट्रेन से रामभक्त रवाना हुए अयोध्या धाम, संस्कृति मंत्री ने ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

1 min read

रायपुर:Ram devotees left for Ayodhya Dham  श्रीरामलला के दर्शन को लेकर गांव से लेकर शहरों में उत्साह का माहौल है। संस्कृति मंत्री   बृजमोहन अग्रवाल ने आज को राजधानी रायपुर के रेलवे स्टेशन से रामभक्तों को अयोध्या धाम लेकर जा रही ’आस्था’ स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर विधायक श्री पुरन्दर मिश्रा भी विशेष रूप से उपस्थित थे।

Ram devotees left for Ayodhya Dham संस्कृति मंत्री  अग्रवाल ने श्रद्धालुओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रभु श्री रामलला के दर्शन करना लोगों के जीवन का एक अविस्मरणीय पल है। वे लोग बहुत सौभाग्यशाली हैं प्रभु के दर्शन का सुअवसर प्राप्त हो रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री श्री अश्वनी वैष्णव को छत्तीसगढ़ के श्रद्धालुओं के लिए विशेष ट्रेन का प्रबंध करने के लिए उनके प्रति आभार व्यक्त किया।

Ram devotees left for Ayodhya Dham अग्रवाल ने कहा कि आस्था ट्रेन लोगों की भावनाओं का प्रकटीकरण है। अयोध्या धाम जा रहे प्रत्येक श्रद्धालुओं में खुशी है कि वह अयोध्या जाकर वहां 500 सालों के बाद बने राम मंदिर में प्रभु श्री रामलला का दर्शन कर आशीर्वाद लेंगे। उन्होंने बताया कि, इस ट्रेन से लगभग 1300 राम भक्त अयोध्या में प्रभु श्रीरामलला के दर्शन लाभ लेंगे। श्रद्धालुओं की सुविधाओं की ख्याल रखा गया है। यात्रा में उनके निवास एवं भोजन के साथ ही सुरक्षा और स्वास्थ्य की भी समुचित व्यवस्था की गई है।

Ram devotees left for Ayodhya Dham

Ram devotees left for Ayodhya Dham संस्कृति मंत्री  अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्रीविष्णु देव साय के नेतृत्व में श्री रामलला दर्शन योजना, महतारी वंदन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना, बकाया धान बोनस, 3100 प्रति क्विंटल धान खरीदी आदि जो भी मोदी की गारंटी थी। इसे राज्य सरकार ने 3 महीनों में ही अधिकांश वायदों को पूरा कर दिया है।

Ram devotees left for Ayodhya Dham उन्होंने बताया कि पर्यटन विभाग ने कुछ दिन पहले ही आईआरसीटीसी के साथ समझौता किया है, जिसके तहत 5 मार्च से प्रत्येक सप्ताह एक विशेष दर्शन यात्रा ट्रेन छत्तीसगढ़ के यात्रियों को अयोध्या में प्रभु श्री रामलला के दर्शन के लिए लेकर जाएगी। एक बार में 850 यात्री सफर करेंगे। यह ट्रेन रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर समेत विभिन्न इलाकों से होकर चलाई जाएगी।

जय श्री राम के जयकारों से राममय हुआ रेलवे स्टेशन

संस्कृति मंत्री श्री अग्रवाल ने ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours