रायपुर में ड्रिंक एंड ड्राइव पर ट्रैफिक पुलिस सख्त: अब सीधे होगी ड्राइवर के लाइसेंस सस्पेंड की कार्रवाई, शहर के एंट्री पॉइंट पर 25 नशेड़ी चालक पकड़ाए

1 min read

रायपुर- Traffic Police Strict On Drink And Drive छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की ट्रैफिक पुलिस फिलहाल एक्शन मोड में है। शनिवार की देर रात से लेकर रविवार को दिनभर शहर के एंट्री पॉइंट पर वाहन चालकों की चेकिंग की गई। इस चेकिंग में 25 ड्राइवर नशे की हालत में गाड़ी चला रहे थे। जिनके खिलाफ पुलिस ने सख्ती से एक्शन लिया है।

अब होगा लायसेंस सस्पेंड

Traffic Police Strict On Drink And Drive रायपुर ट्रैफिक एएसपी सचिंद्र कुमार चौबे ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस शहर के एंट्री पॉइंट पर लगातार चेकिंग अभियान चला रही है। जिसके तहत कई इलाकों में ट्रैफिक की स्पेशल टीम ने चेकिंग कार्रवाई कर रही है। शनिवार और रविवार को भी 25 लोगों को नशे की हालत में वाहन चलाते पकड़ा गया है। इन सभी लोगों का कोर्ट से अब लाइसेंस सस्पेंड किया जायेगा।

शहर के आउटर इलाकों में कई वाहन चालकों को रोककर चेकिंग की गई।

Traffic Police Strict On Drink And Drive

Traffic Police Strict On Drink And Drive आगे उन्होंने कहा कि किसी भी सड़क दुर्घटना में सबसे बड़ी चुनौती ड्रिंक एंड ड्राइव केस है। ज्यादातर सड़क दुर्घटना होने का एक कारण भी नशे की हालत में वाहन चलाना है। जिसके तहत अब ऐसे मामलों में सीधे लाइसेंस सस्पेंड किया जाएगा।

 

शहर के आउटर इलाकों में वाहन चालकों को रोककर चेकिंग

Traffic Police Strict On Drink And Drive इस साल जनवरी 2023 से वर्तमान तक 403 लोग नशे की हालत में वाहन चलाते पाये गए हैं। जिनके विरुद्ध मोटर यान अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई थी। ट्रैफिक पुलिस ने सभी वाहन चालकों से अपील की है कि वे नशे की हालत में वह गाड़ी न चलाएं। इसके अलावा सभी ट्रैफिक नियमों का पालन करें।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours