Weather Alert: फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, कहीं चलेगी आंधी- कहीं होगी बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

1 min read

Weather Alert: कुछ दिनों तक लोगों को झुलसाने के बाद मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली है. दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में बुधवार को दिनभर आसमान में बादल छाए रहे और तेज हवाएं चलीं. इससे गर्मी से झुलस रहे लोगों को काफी राहत मिली. आंधी बारिश की वजह से कई जगहों पर बिजली भी गुल हुई लेकिन अच्छे मौसम की वजह से लोगों को इसका ज्यादा अहसास नहीं हुआ. अब मौसम विभाग ने मई अंत के मौसम को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया है.

देश में लू का प्रकोप फिलहाल हुआ खत्म!

Weather Alert मौसम विभाग के सीनियर साइंटिस्ट आरके जेनामणि के मुताबिक पूरे देश में लू का प्रकोप फिलहाल खत्म हो गया है. बुधवार से तापमान में कमी आनी शुरू हो गई है और अब अगले एक सप्ताह तक आसमान में बादल छाए रहेंगे. IMD की ओर से दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, राजस्थान, यूपी, चंडीगढ़ और हरियाणा में आंधी-बारिश और ओलावृष्टि को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

आज भी छाए रहेंगे बादल, होगी हल्की बारिश

Weather Alert उन्होंने बताया कि मैदानी इलाकों में जहां आंधी और हल्की बारिश (Weather Update Today) होगी. इस दौरान दिल्ली, यूपी, बिहार, झारखंड, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और उत्तराखंड में 50 से 70 किमी प्रति घंटे की स्पीड से तेज हवाएं चल सकती हैं. वहीं अगले 2-3 दिनों में पहाड़ी इलाकों में तेज बारिश का अनुमान है. इस दौरान पहाड़ी इलाकों में 25, 26 और 27 मई को कई जगहों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है. इस दौरान पूर्वी भारत में तूफान के आने की आशंका भी बनी हुई है.

ऊपरी इलाकों में हो सकती है बर्फबारी

Weather Alert प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक अगले 24 घंटे में दिल्ली-एनसीआर, पश्चिम और मध्य उत्तर प्रदेश, पूर्व और पश्चिम राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश (Weather Update Today) हो सकती है. पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश का अनुमान है. पश्चिमी हिमालय के ऊपरी इलाकों में हल्की से मध्यम बर्फबारी हो सकती है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours