IPL 2023 GT vs MI: रोहित शर्मा के सामने सबसे बड़ा चैलेंज, गुजरात के इस खतरे से निपटकर ही जीत पाएगी मुंबई

1 min read

नई दिल्लीः Big challenge in front of Rohit Sharma आईपीएल का ये सीजन कुछ पुराने दिग्गजों और कुछ नये युवा चेहरों के प्रदर्शन के कारण चर्चा में बना हुआ है. पूरे सीजन एमएस धोनी, विराट कोहली, फाफ डुप्लेसी, राशिद खान जैसे अनुभवी दिग्गजों की चर्चा रही, जबकि यशस्वी जायसवाल तिलक वर्मा, सुयश शर्मा और आकाश मधवाल जैसे नये नाम भी अपनी पहचान बनाने में सफल रहे. इन सबके बीच एक ऐसा दिग्गज खिलाड़ी लगातार जलवा दिखा रहा है, जो दूसरे क्वालिफायर में मुंबई इंडियंस के लिए सबसे बड़ी चुनौती पेश करेगा.

Big challenge in front of Rohit Sharma अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुक्रवार 26 मई यानी आज दूसरा क्वालिफायर मैच खेला जाएगा, जिसमें पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना होगा डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस से. लीग स्टेज में पहले स्थान पर रही हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात को पहले क्वालिफायर में चेन्नई सुपर किंग्स से हार का सामना करना पड़ा था. अब फाइनल में पहुंचने के लिए उसे मुंबई से पार पाना होगा.

पावरप्ले की सबसे बड़ी चुनौती

Big challenge in front of Rohit Sharma मुंबई ने जिस तरह से पिछले कुछ मैचों में अपनी लय हासिल की है, उसे देखते हुए गुजरात की राह आसान नहीं होने वाली. एक खिलाड़ी उसके लिए ये काम जरूर कर सकता है और वह हैं दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी. इस पूरे सीजन में स्टार भारतीय पेसर ने लगातार अपने काम को बखूबी अंजाम दिया है. काम- पावरप्ले में टीमों को झटके देना.  शमी इस सीजन के सबसे सफल गेंदबाज हैं और अभी तक 15 मैचों में उनके नाम सबसे ज्यादा 26 विकेट आए हैं. उनकी इस सफलता में बड़ा योगदान पावरप्ले की घातक गेंदबाजी का है. शमी ने इन 26 में से 15 विकेट पावरप्ले में ही हासिल किये हैं, जो बाकी सभी गेंदबाजों से ज्यादा हैं.

रोहित के लिए खड़ी होंगी मुश्किलें

Big challenge in front of Rohit Sharma पिछले सीजन में भी शमी ने पावरप्ले में अपनी सटीक लाइन के दम पर गुजरात को चैंपियन बनाने में भूमिका निभाई थी. मौजूदा सीजन में तो वह इस मोर्चे पर ज्यादा घातक साबित हुए हैं. चेन्नई के खिलाफ गुजरात की हार में एक बड़ी वजह शमी को पावरप्ले में विकेट न मिलना भी था. ऐसे में मुंबई को यही उम्मीद और कोशिश करनी होगी कि शमी पहले 6 ओवरों में विकेट न ले पाएं.

Big challenge in front of Rohit Sharma

Big challenge in front of Rohit Sharma जिस तरह से मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा की इस सीजन में फॉर्म रही, उसे देखते हुए शमी का खतरा तो काफी ज्यादा है ही. इस सीजन में रोहित 10 से ज्यादा बार पावरप्ले के अंदर ही आउट हुए हैं. इतना ही नहीं, आईपीएल में रोहित शर्मा दो बार शमी का शिकार हुए हैं. ऐसे में गुजरात और शमी के पास मुंबई को शुरू में ही दबाव में डालने का अच्छा मौका रहेगा.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours