4.1 C
Munich
Wednesday, February 1, 2023

सीएम का ”नायक” अंदाज, अचानक इस जिले में पहुंचकर 3 बड़े अफसरों को किया सस्पेंड

Must read

डिंडोरी,मध्यप्रदेशः- CM suspended three senior officials:  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों एक्शन में नजर आ रहे हैं, सीएम शिवराज आज बिना किसी तय कार्यक्रम के एक जिले के औचक निरीक्षण पर पहुंचे और काम में लापरवाही पाए जाने पर तीन बड़े अधिकारियों को मौके पर ही सस्पेंड कर दिया। बताया जा रहा है कि इन तीनों अधिकारियों के कामों में गड़बड़ी करने की जानकारी मुख्यमंत्री को मिली थी। सीएम शिवराज के अचानक हुए इस दौरे से प्रदेश के प्रशासनिक अमले में हड़कंप की स्थिति है।

Chhattisgarh Today
Chhattisgarh Today

CM suspended three senior officials: सीएम शिवराज बिल्कुल अभिनेता अनिल कपूर की फिल्म नायक के अंदाज में औचक निरीक्षण करने पहुंचे, मुख्यमंत्री के दौरे की खबर जिले के किसी भी अधिकारी को नहीं थी, उन्होंने अचानक इस तरह से डिंडोरी जिले में एंट्री करके पूरे अधिकारियों को हैरान कर दिया।


डिंडोरी जिले के दौरे पर पहुंचे सीएम शिवराज

CM suspended three senior officials: दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज अचानक डिंडोरी जिले का औचक निरीक्षण करने पहुंचे, जहां सीएम ने EE वीजीएस सांडिया, SE एसके चौधरी, बेलगांव के SDO एमके रोहतास को मौके पर ही निलंबित कर दिया। बता दें कि पिछले 72 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश में 3 जिलों के 8 बड़े अफसर नप चुके हैं, जिससे प्रदेश के प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा हुआ है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने दूसरे अधिकारियों की भी जमकर क्लास ली।

गोपनीय रखा गया सीएम शिवराज का दौरा

CM suspended three senior officials:मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को औचक दौरे पर डिंडोरी जिले पहुंचे तो हड़कंप मच गया, क्योंकि कुछ दिन पहले ही सीएम शिवराज डिंडोरी पहुंचे थे, दरअसल, शिवराज सिंह चौहान ने तय किया है कि अब से वह पूरे प्रदेश का औचक दौरा करेंगे और इसी कड़ी में शनिवार सुबह अचानक भोपाल से हेलीकॉप्टर पर सवार होकर निकले लेकिन वह कहां लैंड होंगे इसकी जानकारी किसी को नहीं थी। सीएम का औचक दौरा पूरी तरह से गोपनीय रखा गया और केवल जरूरी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सीएम बिना मोटर केड के साथ औचक निरीक्षण के लिए रवाना हुए थे।

CM suspended three senior officials: दोपहर करीब 1:30 बजे मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर डिंडोरी जिले के शहपुरा में उतरा जहां से सड़क मार्ग के जरिए शिवराज बिलगड़ा बांध के लिए रवाना हो गए। यहां पहुंचकर मुख्यमंत्री ने बेलगांव बदल मध्यम सिंचाई परियोजना का औचक निरीक्षण किया। इसके अलावा सीएम चौहान ने यहां ग्रामीणों और किसानों से मुलाकात भी की। इस दौरान काम में लापरवाही बरतने पर जल संसाधन विभाग के 03 अफसरों EE वी जी एस सांडिया, SE एस के चौधरी, बेलगांव के SDO एम.के.रोहतास को शिवराज ने ऑन द स्पॉट सस्पेंड कर दिया।

सीएम किसी भी जिले का कर सकते हैं दौरा 

CM suspended three senior officials: दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अब प्रदेश में चल रही सरकारी योजनाओं समेत जनता से जुड़ी समस्याओं को देखने के लिए अलग-अलग जिलों का हेलीकॉप्टर से औचक दौरा किया करेंगे। बताया जा रहा है कि इस दौरान स्थानीय प्रशासन को अंतिम समय के मुख्यमंत्री के आगमन की जानकारी दी जाएगी। सीएम शिवराज के इस एक्शन से प्रदेश के प्रशासनिक विभाग में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है, क्योंकि अब मुख्यमंत्री कही भी औचक निरीक्षण कर सकते हैं।

CM suspended three senior officials

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12111/114spot_img

Latest article