School Time Table Change : सर्द हवाओं के कहर से स्कूलों के टाइम टेबल में हुआ बदलाव, आदेश जारी

1 min read

जबलपुर: School Time Table Change प्रदेश के कई हिस्सों में इन दिनों बेमौसम बरसात जारी है, जिसके चलते तापमान में गिरावट आई है। ठंड के चलते लोग की​ दिनचर्या में बदलाव देखने को मिला है। ठंड के कहर को देखते हुए प्रशासन ने स्कूलों के समय में भी बदलाव किया गया है। इस संबंध में जिला कलेक्टर ने आदेश जारी ​कर दिया है।

 

मिली जानकारी के अनुसार जिला कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने स्कूलों के टाइम टेबल में बदलाव करने का आदेश जारी किया है। जारी आदेश के अनुसार अब जिले के सभी स्कूल सुबह 9 बजे से लगेंगे। बता दें कि ये आदेश आज से ही लागू हो जाएंगे। ज्ञात हो कि इससे पहले भी कई जिलों के टाइम टेबल में बदलाव किया गया है।

 

मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के ज़्यादातर ज़िलों में आज भी बादल छाये रहेंगे। वहीं, कुछ स्थानों पर बारिश भी होगी। दरअसल, प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टरबेंस ,चक्रवात और ट्रफ लाइन एक्टिव है, जिससे बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम बना हुआ है। ग्वालियर, चंबल और पचमढ़ी ज्यादा ठंडे रहेंगे। भोपाल, इंदौर, जबलपुर-उज्जैन समेत प्रदेश में भी रात के टेम्प्रेचर में काफी गिरावट होगी। नर्मदापुरम संभाग के जिलों में उमरिया कटनी जबलपुर नरसिंहपुर छिंदवाड़ा दमोह सागर छतरपुर टीकमगढ़ रायसेन सीहोर बुरहानपुर देवास जिलों में गरज चमक वज्रपात और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

रीवा, ग्वालियर संभाग के जिलों में अनूपपुर शहडोल डिंडोरी सिवनी मंडला बालाघाट पन्ना निवाड़ी विदिशा भोपाल राजगढ़ खंडवा खरगोन बड़वानी अलीराजपुर धार इंदौर उज्जैन शाजापुर आगर मालवा भिंड मुरैना जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, दिसंबर के पहले पखवाड़े में ठंड की शुरुआत के साथ दूसरे पखवाड़े में कड़ाके की ठंड बढ़ने की संभावना जताई गई है।

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours