Weather Update Today: छत्तीसगढ़ समेत देश के 15 से ज्यादा राज्यों में आज होगी आफत, आंधी-तूफान के साथ ओले भी संभावना..

1 min read

Weather Update Today: फरवरी महीने में जहां गर्मी ने अपने पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए, वहीं मार्च के महीने में मौसम में करवट बदला और लोगों को गर्मी से राहत मिली। अभी भी कई इलाकों में मौसम का मिजाज बिगड़ता हुआ दिख रहा है। आज भी लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी के साथ बारिश के आसार हैं। वहीं कई इलाकों में तेज हवा के साथ ओले गिरने के भी आसार हैं।

Chhattisgarh Today
Chhattisgarh Today

Weather Update Today इसके साथ ही गंगीय-पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड समेत कई इलाकों में आज भी गरज के साथ बारिश पड़ने की संभावना है। वहीं अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में भी बारिश के आसार हैं। इतना ही नहीं तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, केरल, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में भी गरज के साथ छिटपुट बारिश का पूर्वानुमान है।

Weather Update Today

Weather Update Today एकबार फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है। बताया जा रहा है कि 30 मार्च से एकबार फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा जिसके कारण मौसम में फिर महत्वपूर्ण बदलाव होंगे। पर्वतीय इलकों में कई जगहों पर भारी बर्फबारी के साथ बारिश होने की संभावना। जबकि उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, छत्तीसगढ़, गुजरात और राजस्थान में बारिश के आसार हैं। इस दौरान कई जगहों पर भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है।

Weather Update Today निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर के मुताबिक अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात संभव है। शेष पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में छिटपुट हल्की बारिश संभव है। पश्चिमी हिमालय, झारखंड, ओडिशा और तेलंगाना में हल्की बारिश संभव है।

Weather Update Today

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours