11वीं के बच्चों ने 8वीं के छात्र से मांगा खाना, नहीं दिया तो लाठी डंडों से कर दी पिटाई

1 min read

Navodaya Vidyalaya Ragging Case जबलपुर। जवाहर नवोदय आवासीय विद्यालय बरगी में जूनियर छात्र के साथ रैगिंग का मामला आया है। सीनियर छात्रों ने उसे रात में लात-घूंसों से पीटा। पीड़ित छात्र ने अभिभावक के साथ पहुंचकर इस मामले में स्कूल प्रबंधन से शिकायत की है जिसके बाद आरेापित छात्रों को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया गया है।

Chhattisgarh Today
Chhattisgarh Today

Navodaya Vidyalaya Ragging Case सोमवार को स्कूल प्रबंधन ने पालकों के साथ इस संबंध में निर्णय लेने के लिए एक बैठक बुलाई है जिसके आधार पर ही कार्रवाई तय होगी। पुलिस ने कहा कि उनके पास शिकायत नहीं आई। स्कूल स्तर पर ही कार्रवाई की जा रही है।

Navodaya Vidyalaya Ragging Case क्या है मामला

Navodaya Vidyalaya Ragging Case कक्षा आठवीं के छात्र को कक्षा 11वीं के छह-सात विद्यार्थियों ने मिलकर पीटा। उसे बेल्ट, लात-घूंसों से पीटा गया। घटना 12 जनवरी की रात में हुई। बताया जाता है कि सीनियर छात्र अपने से छोटी कक्षा के विद्यार्थियों से खाने-पीने की सामग्री मांगते हैं। कई बार जूनियर इसका विरोध करते हैं जिस वजह से मारपीट की घटना होती है। ऐसा ही घटित मामले में हुआ था। सीनियर उसके विरोध करने से खफा हो गए और मारपीट की।

क्या कहते हैं प्राचार्य

Navodaya Vidyalaya Ragging Case प्राचार्य केजी मल्लिकाजुर्न ने बताया कि घटना दुर्भाग्यपूर्ण थी। आरोपित सभी सीनियर छात्रों को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित किया गया है। इस प्रकरण की जांच पूरी होने के बाद आपसी सहमति से सभी निर्णय करेंगे। इस संबंध में सोमवार को 11वीं कक्षा के विद्यार्थियों के पालक, कक्षा आठवीं के विद्यार्थियों के पालक, स्थानीय जनप्रतिनिधि, पुलिस एवं अन्य गणमान्यजनों के साथ एक बैठक तीन बजे बुलाई गई है। जिसमें घटना को लेकर चर्चा की जाएगी। इसमें दोषियों पर कार्रवाई करने पर भी सहमति से विचार होगा।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours