आईसीसी ने किया मजाक, सुपर ओवर की जगह खेल सकते हैं रॉक, पेपर, सिजर

1 min read

माउंट माउनगानुई
क्रिकेट की दुनिया में हाल ही में काफी चर्चा में रहा। और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद () ने इस पर मजाक किया है। बुधवार को मजाकिया लहजे में कहा है कि मैच का परिणाम सुपर ओवर की जगह ‘रॉक, पेपर, सिजर’ खेल के निकाला जा सकता है।

न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी जिम्मी निशाम ने मंगलवार को भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल के साथ अपनी एक फोटो ट्वीट की थी, जिसमें दोनों अपने मुट्ठी बांधे हुए हैं। इसका कैप्शन नीशाम ने ‘रॉक, पेपर, सिजर’ दिया था।

आईसीसी के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से इसे रीट्विट किया गया है और लिखा, ‘‘शायद हम सुपर ओवर की जगह इसका इस्तेमाल कर सकते हैंं।’’ ‘रॉक, पेपर, सिजर’ एक खेल है जो दो लोगों के बीच खेला जाता है जिसमें तीन मुद्राओं का प्रयोग होता है। पहली मुद्रा रॉक यानि मुट्ठी, पेपर यानी सिर्फ हाथ और सिजर यानि दो उंगलिया बाहर निकली हुईं होती हैं।

भारत और न्यू जीलैंड के बीच खेली गई पांच टी20 इंटरनैशनल मैचों की सीरीज में दो मैच सुपर ओवर में गए थे। इन दोनों मैचों में कीवी टीम को हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद न्यू जीलैंड के खेल मंत्री ने मजाक में सुपर ओवर हटाने के लिए संसद में बिल लाने का ट्वीट भी किया था।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours