कीवी फैन ने लगाया नारा, 'भारत माता की जय'

1 min read

ऑकलैंडभारतीय क्रिकेट टीम जहां भी खेलती है बड़ी संख्या में फैंस मैदान पर पहुंचते हैं। फिर चाहे मैदान राजकोट का हो या ऑकलैंड का। प्रशंसक नारे लगाकर अपनी टीम का हौसला बढ़ाते हैं। इन नारों में ‘भारत माता की जय’ प्रमुख है। लेकिन आप अगर किसी विदेशी को यह नारा लगाते देखें तो हैरानी होती है। लेकिन भारतीय फैंस ने कीवी प्रशंसक से भी भारत माता की जय का नारा बुलवा लिया।

भारत ने बुधवार को न्यू जीलैंड को हराकर पांच टी20 इंटरनैशनल मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली। कप्तान विराट कोहली ने सीरीज शुरू होने से पहले न्यू जीलैंड क्रिकेट टीम को ‘भले लोग’ कहा था। और कीवी प्रशंसक भी वैसे ही हैं।

सोशल मीडिया पर एक विडियो वायरल हो रहा है जिसमें न्यू जीलैंड का प्रशंसक ‘भारत माता की जय’ का नारा लाग रहा है। यह विडियो भारत और न्यू जीलैंड के बीच सीरीज के दूसरे मैच का है जो सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है। इसमें न्यू जीलैंड का फैन भारतीय समर्थकों से भारत माता की जय का नारा सीख रहा है और फिर वह भी हाथ उठाकर इसे दोहराता है।

भारत ने बुधवार को सुपर ओवर में न्यू जीलैंड को हरा दिया। दोनों टीमें निर्धारित 20 ओवर में 179 के स्कोर पर बराबर रहीं। इसके बाद सुपर ओवर में रोहित शर्मा ने दो छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। सुपर ओवर में न्यू जीलैंड ने 17 रन बनाए थे। भारत को आखिरी दो गेंदों पर 10 रन चाहिए थे और रोहित ने लगातार छक्के लगाकर भारत को विजयी बनाया।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours