-0.3 C
Munich
Sunday, December 4, 2022

धान और तिलहन की समर्थन मूल्य पर होगी खरीदी, खरीदी केंद्रों में सभी तैयारी पूरा करने के निर्देश

Must read

रायपुरः- छत्तीसगढ़ में आमागी धान खरीदी सीजन के धान के साथ किसानों से तिलहन की समर्थन मूल्य पर खरीदी निर्धारित खरीदी केन्द्रों में की जाएगी। धान और तिलहन की खरीदी के संबंध में आज सहकारिता विभाग के सचिव एवं पंजीयक सहकारी संस्थाएं तथा विपणन संघ की प्राधिकारी अधिकारी श्री हिमशिखर गुप्ता की अध्यक्षता में छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी विपणन संघ मर्यादित (मार्कफेड) की 21वीं वार्षिक साधारण सभा की बैठक संपन्न हुई। बैठक में श्री गुप्ता ने कहा कि आगामी खरीफ विपणन वर्ष 2022-23 में प्रदेश के पंजीकृत किसानों से धान और तिलहन खरीदी के लिए सभी आवश्यक तैयारियां समय पर पूर्ण कर लिया जाए।

बैठक में संघ के प्राधिकृत अधिकारी श्री गुप्ता द्वारा मार्कफेड के वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए 33,952.90 करोड़ रूपए की वार्षिक व्यवसाय कार्यक्रम तथा बजट अनुमान प्रस्तुत किया। जिसे सभा द्वारा सर्वसम्मति से अनुमोदन कर दिया गया। बैठक नवा रायपुर स्थित संवाद भवन के सभाकक्ष में आयोजित की गई थी। संघ के अपर प्रबंध संचालक द्वारा विपणन संघ के 21वीं वार्षिक आमसभा को सफल बनाने एवं खरीफ वर्ष 2021-22 में धान की खरीदी एवं निराकरण कार्य में सहयोग के लिए राज्य शासन व संबंधित विभागों का धन्यवाद ज्ञापित किया।


बैठक में प्रमुख रूप से मार्कफेड के प्रबंध संचालक श्री समीर विश्नोई, पंजीयक सहकारी संस्थाएं के प्रतिनिधि श्री एच.डी.नागदेव, अपर प्रबंध संचालक श्री अजय अग्रवाल, सचिव विपणन संघ श्री संदीप गुप्ता, वित्तीय नियंत्रक श्री प्रशांत लाल, महाप्रबंधकगण श्री शशांक पाण्डेय, श्री दिलीप जायसवाल और श्री एम.एस.केरकेट्टा विपणन संघ प्रबंधन की ओर से उपस्थित थे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12111/114spot_img

Latest article